सपा को लगा अबतक का सबसे बड़ा झटका, इस पूर्व सांसद ने पार्टी छोड़कर ज्वाइन किया बसपा


उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नेताजी मुलायम सिंह की समाजवादी पार्टी को अबतक का सबसे बड़ा झटका लगा है क्योंकि इस बार पार्टी के किसी छोटे-मोटे नेता नहीं बल्कि पार्टी के एक पूर्व सांसद ने नही सपा का दामन छोड़ दिया है. सपा के लिए बड़ी घाटे की बात यह है इस पूर्व सांसद के साथ उनके सैकड़ो समर्थकों ने भी सपा से अपना पुराना नाता तोड़ दिया है.


बता दें कि समाजवादी पार्टी को छोड़ने वाली यह पूर्व सपा सांसद रीना चौधरी है. सूत्रों के अनुसार रीना ने रविवार को सैकड़ों समर्थकों के साथ सपा को छोड़ दिया है. साथ ही उन्होंने अपने तमाम समर्थकों के साथ राज्यसभा सांसद मायावती की बहुजन समाजवादी पार्टी को ज्वाइन कर लिया है. बताया जा रहा है कि बसपा महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने रीना, सपा नेता रंजन चौधरी और सरवर मलिक सहित उनके कई समर्थकों को भी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई है.

गौरतलब हो कि रीना चौधरी मोहनलालगंज ने दो बार लोकसभा सांसद रह चुकी है. यही बजह है रीना का कद यूपी के राजनीती में काफी बढ़ा हुआ है. साथ ही प्रदेश में रीना का भी काफी बड़ा जनाधार माना जाता है. इसलिए राजनीती के जानकार यह अनुमान लगा रहे हैं कि रीना चौधरी के बसपा में शामिल होने से मायवती की पार्टी का वोट बैंक काफी मजबूत हो गया है. जबकि सपा के वोट में प्रतिशत में भी कुछ गिरावट आएगी.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: former mp of smajavadi party rina chaudhary