‘मुफ्त’ में मिल रही बुलेट ट्रेन! मोदी ने समझाया ये फ्री वाला फंडा…

गुरुवार का दिन भारतीय यातायात के लिए ऐतिहासिक बन गया. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापानी समकक्ष शिंजो आबे के साथ मिल कर देश की पहली बुलेट ट्रेन की आधारशीला रखी. इस मौके पर मोदी ने अपने संबोधन में देशवासियों को बताया कि बुलेट ट्रेन एक तरह से ‘मुफ्त’ में भारत को मिल रही है.

उन्होंने खास तौर पर इसके लिए जापानी पीएम शिंजो आबे को शुक्रिया कहा. मोदी ने बताया कि आबे ने निजी दिलचस्पी लेकर इस प्रॉजेक्ट को वास्तविकता में तब्दील करने में हमारी मदद की है. मोदी ने बताया कि जब कोई भी शख्स कुछ भी खरीदता है तो उसके एक-एक पैसे का हिसाब लगाता है. कोई एक बाइक भी खरीदता है तो 10 बैंकों के चक्कर लगाता है और कोई आधा पर्सेंट भी ब्याज दर कम कर दे तो खुशियां मनाता है.

मोदी ने कहा कि क्या कोई ऐसा दोस्त या बैंक मिल सकता है जो कहे कि मुफ्त में लोन ले लो. और तो और 88 हजार करोड़ रुपये का लोन दे दे. पीएम ने कहा कि भारत को ऐसा ही जापान और शिंजो आबे जैसा दोस्त मिला है. उन्होंने बताया कि जापान ने 88 हजार करोड़ रुपये 0.1 पर्सेंट के हिसाब से लोन दिया है. पीएम ने कहा कि यह प्रॉजेक्ट एक तरह से मुफ्त में बनेगा.

इस मौके पर उन्होंने विरोधियों पर भी निशाना साधा. मोदी ने कहा कि जब उन्होंने बुलेट ट्रेन की बात की तो लोग पूछते थे कि मोदी बुलेट ट्रेन कब लाएंगे. अब जब लाना शुरू किया तो लोग पूछ रहे हैं कि क्यों लाएंगे. पीएम ने कहा कि बुलेट ट्रेन जापान की ओर से भारत को दी गई एक बहुत बड़ी सौगात है.

यह भी पढ़ें:
भारत में पूरा होगा बुलेट ट्रेन का सपना, शिंजो आबे संग पीएम मोदी आज रखेंगे इसकी आधारशिला
इस राज्यसभा सांसद को पार्टी ने किया निलम्बित, सामने आई यह बड़ी बात!
गोमती रिवर फ्रंट घोटाले मामले में शासन ने सिचाईं विभाग से रिपोर्ट की तलब, ये सभी होंगे सस्पेंड..!


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.


Tagged with: bullet train japan modi