काठमांडू में हुआ दर्दनाक प्लेन हादसा, 71 में से 50 लोगों की मौत

काठमांडू एअरपोर्ट पर बांग्लादेश से आने वाला विमान दर्दनाक तरीके से क्रेश हुआ है. घटना उस वक्त हुई जब प्लेन लैंड करने वाली थी. इसमें चालक दल के चार सदस्य समेत 71 लोग सवार थे, जिसमें से 33 नेपाली नागरिक थे. नेपाल के अखबार द हिमालयन टाइम्स के मुताबिक अब तक 25 लोगों को बचाया जा चुका है, और साथ ही 20 लोगो के शव को बरामद किया जा चूका है. घायलों को अस्पताल में भारती किया गया है.

अभी तक मिली अपडेट से विमान में 37 पुरुष, 27 महिलाएं और दो बच्चे समेत कुल 67 यात्री सवार थे. इसके अलावा चालक दल के चार सदस्य भी विमान में सवार थे यानी विमान में कुल 71 लोग सवार थे. फिलहाल विमान के हादसे होने की वजह साफ नहीं हो पाई है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरते वक्त विमान अपना संतुलन खो बैठा और हादसे का शिकार हो गया.

डायरेक्टर जनरल संजीव गौतम ने बताया कि रनवे पर लैंड करते समय विमान का संतुलन बिगड़ गया था. उन्होंने कहा, ‘विमान को रनवे के दक्षिणी तरफ से लैंड करने की अनुमति थी लेकिन विमान उत्तरी तरफ से लैंड करने लगा. हम अब भी दुर्घटना के पीछे की वजहों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं.’ अधिकारियों ने विमान में तकनीकी खराबी की भी आशंका जाहिर की है.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article बिग ब्रेकिंग : सपा को लगा तगड़ा झटका, नरेश अग्रवाल हुए बीजेपी में शामिल

Next Article » यूपी राज्यसभा सीट पर बीजेपी ने खेला बड़ा दांव, 8 नहीं बल्कि 9 प्रत्याशी अब मैदान में

Tagged with: bangladesh-plane-crash kathamandu