भ्रष्ट पुलिस कर्मी सुधर जाओ नहीं तो योगी सरकार करेगी यह काम…..


न्यूज़ डेस्क: कानून व्यवस्था को लेकर लगातार विरोधी दल योगी सरकार को घेर रहे है. लेकिन सतारूढ़ दल का कहना है कि जिस तरह का माहौल पिछली सरकार से मिली है उसे ठीक करने में समय लगेगा और सब कुछ ठीक कर लिया जाएगा. इसी दिशा में एक कदम बढ़ाते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने दागी पुलिस कर्मियों की लिस्ट तैयार की है. इस पहली सूची में 626 दागियों के नाम शामिल किये गए है.

पूर्व आईजी श्रीधर पाठक का कहना है कि पिछली सरकार में दरोगा और सिपाही भ्रष्ट हो चुके है जिसे ठीक करने में सरकार को कड़ी कार्यवाई करनी होगी और कहां इनकी तैनाती हो यह भी ध्यान में रखना होगा. भ्रष्टाचार में संलिप्त होने के कारण डीजीपी ने सभी आईजी जोने व डीआईजी रेंज तक के पुलिस अफसरों को पहचान करने का आदेश दिया है.अभी तक 7 इंस्पेक्टर, 65 सब-इंस्पेक्टर, 489 सिपाही और 16 पुलिस ड्राइवरों का नाम शामिल किया गया है.

वही सुलखान सिंह का कहना है कि ऐसे पुलिस कर्मी जिनपर कोई भी अपराधिक मामला हो या कोई उनके परिवार वालो के खिलाफ कोई मामला हो उनका ट्रान्सफर दूर कर देना चाहिए. बहरहाल, लापरवाही के आरोप में दर्जनों पुलिस अधिकारियों पर कार्यवाई की गयी है. इस मामले पर पूर्व आईजी का कहना है की सरकार साफ़-सुथरी पुलिस विभाग चाहती है जो एक अच्छा पहल है और बस फील्ड में तैनात एसपी, डीआईजी को सुधारने की जरुरत है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Tagged with: DIG sulkhan singh