अपने दिल्ली स्थित आवास पर मायावती ने आखिर इस बड़े रहस्य पर से उठा ही दिया पर्दा!

file photo


उत्तर प्रदेश में सहारनपुर हिंसा के बाद बहुजन समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद मायावती मंगलवार को वहां पहुंची. हालांकि विरोधियों ने उनके इस दौरे को लेकर सवाल भी खड़ा किया, लेकिन उन्होंने सहारनपुर जाने का फैसला नहीं बदला. आपको यह बता दें कि कुछ दिनों पहले इस जिलें के शब्बीरपुर गांव में महाराणा प्रताप की मूर्ति स्थापित करने को लेकर विवाद भड़क गया था. कथित तौर पर दलित समाज के कुछ लोगों ने यह कहा था कि भगवान बुद्ध की प्रतिमा नहीं लगाने दी गई थी इसलिए महाराणा प्रताप की प्रतिमा भी नहीं लगेगी.

इसके बाद ही दोनों वर्गों के बीच कहासुनी हो गई और बाद में फिर हिंसा भड़क गया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दबंगों ने दलितों को पीटा कई घरों को आग के हवाले कर दिया. इसके बाद बवाल बढ़ गया और दोनों पक्षों ने एक दुसरे पर पथराव करना शुरू कर दिया. जिसमें कई लोग बुरी तरह से घायल हो गए. जबकि एक युवक की जान भी चली गई. इस दौरान मायावती वहां नहीं जा सकी.

मायावती ने आज इसी बड़े रहस्य पर से उठा दिया. उन्होंने अपने दिल्ली स्थित आवास पर सहारनपुर निकलने से पहले यह बताया कि अगर मैं उस दौरान सहारनपुर गई होती तो तो वहां माहौल बिगड़ सकता था. हमारी पार्टी यह मानती है कि खराब माहौल में किसी भी पार्टी के नेता को वहां नहीं जाना चाहिए. मायावती ने आगे यह भी कहा वहां स्थितियां खराब होती हैं इसलिए मैं वहां नहीं गई थी.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: saharanpur

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *