लखनऊ की पहली महिला मेयर पद के लिए बीजेपी में प्रत्याशियों की रेस तेज़, सामने आई यह बड़ी मुश्किल…

bjp-flag

file photo

लखनऊ नगर निगम की सीट महिला (अनारक्षित) घोषित हो चुकी है. जिसके बाद सभी से पार्टियों में महिला प्रत्याशी को लेकर मंथन काफ़ी तेज हो गई है. लेकिन इन सब में जो सबसे ज्यादा हलचल दखने को मिल रही वह बीजेपी में है. दरअसल पार्टी को लोक सभा चुनावों और विधानसभा चुनावों में मिली अप्रत्याशित जीत के बाद अपने सुनहरे अवसर को देखते हुए अन्य पार्टी के लोग भी बीजेपी में शामिल हुए हैं.

दूसरी तरफ बीजेपी में पार्टी के बुरे वक्त में साथ देने वाले कर्मठ कार्यकर्ता भी हैं. ऐसे में अब नगर निकाय चुनावों में बाहरी और भीतरी दोनों ही लोग अपनी-अपनी दावेदारी सामने रख रहे हैं. जिसे लेकर बीजेपी में हलचल काफ्फी तेज़ हो गई है. देखा जाए तो यह स्थिति सभी सीटों पर है. और पार्टी के सामने जो सबसे बड़ी चुनौती है वो है लंबी फेहरिस्त में से जिताऊ उम्मीदवार को मैदान में उतारने जाए.

अगर राजधानी लखनऊ सीट की बात करें तो यहां भी प्रत्याशियों की एक लंबी सूची है. जिनमें पूर्व विधायक स्व. सतीश भाटिया की पत्नी संयुक्त भाटिया, पूर्व पार्षद रंजना द्विवेदी, राज्यसभा की पूर्व सदस्य कुसुम राय, डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा की पत्नी जया लक्ष्मी शर्मा, कानून मंत्री ब्रजेश पाठक की पत्नी नम्रता पाठक, डॉ नीरज बोरा की पत्नी बिंदु बोरा, सपा छोड़कर बीजेपी में शामिल हुई डॉ श्वेता सिंह के नाम मुख्य रूप से शामिल हैं. इन सबके अतिरिक्त मनकामेश्वर मंदिर की महंत दिव्या गिरी का नाम भी दावेदारों की सूची में है.

अब इन सब के बिच देखा जाए तो जो बातें सामने आ रही हैं उनमें कहा जा रहा है कि संयुक्त भाटिया आरएसएस की पसंद हैं तो दूसरी तरफ रंजना अग्निहोत्री को विहिप का समर्थन प्राप्त है. साथ ही रंजना द्विवेदी और कुसुम राय पार्टी की पुरानी कार्यकर्ता हैं और नगर निगम में पार्षद रह चुकीं हैं. लगभग यही स्थिति अन्य नगर निगम की सीटों पर है. बीजेपी के सामने दावेदारों की एक लंबी लिस्ट है. जिनमें पुराने कार्यकर्ता और अन्य पार्टियों से आये नेताओं की दावेदारी भी है.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: civic body election

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *