सुलखान सिंह के बाद अब यह होंगे नए डीजीपी, अचानक चेन्नई से बुलाया गया लखनऊ….

file photo


न्यूज़ डेस्क: उत्तरप्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सुलखान सिंह आज रिटायर होने वाले हैं. डीजीपी सुलखान सिंह की जगह अब कमान ओपी सिंह संभाले जा रहे हैं. गौरतलब है कि मुख्य सचिव राजीव कुमार, प्रधान सचिव गृह और मुख्यमंत्री के मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली समिति ने यूपी सरकार से सिफारिश किया है.

यूपी सरकार ने समिति की सिफारिशों पर मुहर लगाते हुए योगी सरकार ने भारत सरकार से ओम प्रकाश सिंह की सेवाएं उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है. नए डीजीपी अपना कार्यभार नए साल में 1 जनवरी, 2018 को ग्रहण करेंगे. फिलहाल वर्तमान में कार्यवाहक डीजीपी का काम एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार देखेंगे. आपको बता दें कि वर्त्तमान में ओपी सिंह डीजी सीआईएसएफ के रूप में कार्यरत्त हैं. उन्होंने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल का भी कमान संभाला है साथ ही नागरिक हवाई अड्डों, परमाणु प्रतिष्ठानों, मेट्रों की सुरक्षा का भार अपने कन्धों पर संभाल चुके हैं.


file pic


ओपी सिंह की गिनती तेजतर्रार अधिकारियों में की जाती है. उन्होंने एसपीजी, सीआरपीएफ और सीआईएसएफ में सेवा दी है. विदित हो कि सुलखान स‍िंह को सितंबर महीने में रिटायर्मेंट मिला था लेकिन योगी सरकार ने डीजीपी को तीन महीने का सेवा विस्तार दे दिया था. विस्तार आज खत्म हो रहा है. नए डीजीपी को वीरता के लिए राष्ट्रपति के पुलिस पदक से सम्मानित हो चुके हैं. राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के छात्र रहे ओपी सिंह ने आपदा प्रबंधन में एमबीए की डिग्री भी हासिल किया है.


यह भी पढ़ें:

मीडिया के सामने आकर डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने कांग्रेस में जाने की बात पर दिया बड़ा बयान…..

कानून व्यवस्था के नाम पर बुरी फंसी योगी सरकार, एक-एक कर अखिलेश ने खोली पोल….

नितिन पटेल को मिला मुख्यमंत्री बनने का जबर्दस्त ऑफर, बीजेपी में हडकंप……


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: dgp dgp sulkhan singh op singh yogi government