ऑनर किलिंग था मार्टिना हत्याकांड, बाप-भाइयों ने मिल कर इस तरह कर दी की हत्या

राजधानी लखनऊ के चर्चित मार्टिना गुप्ता हत्याकांड में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बाप और भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इसे ऑनर किलिंग मानते हुए मार्टिना के पिता राकेश और दो भाई दीपक और यश को गिरफ्तार कर​ लिया है. पुलिस को इस बात का पता चला कि रिश्तेदार से मार्टिना के रिश्ते को लेकर पिता राकेश और भाइयों ने मिलकर उसकी हत्या की. यही नहीं इसके बाद इन्होंने पुलिस को गुमराह करने की भी कोशिश की. गुमराह करने के मामले में पुलिस ने परिवार की महिलाओं समेत अन्य सदस्यों पर भी कार्रवाई की बात कही है.

​इससे पहले मार्टिना गुप्ता की हत्या मामले में उसकी मां की तहरीर पर पिता के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया. मां ने पुलिस को बताया कि उन्हें आशंका है कि बेटी मार्टिना की हत्या पिता राकेश कुमार गुप्ता ने ही की है.

SSP दीपक कुमार ने बताया, हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपी राकेश अरेस्ट हो चुका है. जांच कर रहे हैं कि आखिर ऐसी क्या स्तिथ‍ि आ गई थी कि उसने बेटी की हत्या की दी. वहीं, सूत्रों की मानें तो रकेश की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को शक है कि मामला ऑनर किलिंग का है. जांच में पता चला है कि परिवार में शादी की बात चल रही थी, लेकिन मार्टिना इससे नाराज थी. इस बात को लेकर पिता और बेटी में कहासुनी हुई, जिसके बाद गुस्साए पिता ने गोली मार दी.

बता दें कि लखनऊ के पीजीआई इलाके में सिविल सर्विस की तैयारी कर रही छात्रा मार्टिना की गोली लगने से संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी. शुरुआती जांच में घटना की वजह साफ नहीं हो सकी थी.

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. मामले में जिस हथियार से गोली चली, पुलिस ने पाया कि वह मार्टिना के पिता का ही लाइसेंसी रिवॉल्वर है. राकेश ​कुमार स्वास्थ्य विभाग से रिटायर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी रहा है.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: murder

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *