योगी सरकार ने निकाय चुनाव से पहले युवाओं के लिए किया बड़ा ऐलान…

file photo

लखनऊ: इन दिनों यूपी में होने वाले निकाय चुनाव को लेकर सभी दलों ने अपनी पूरी ताहत झोक दी है. चुनाव को लेकर बीजेपी ने भी अपना दाव खेला है. पार्टी ने अपना संकल्प पत्र जारी किया जिसमें जनता से प्रमुख सार्वजनिक स्थानों पर फ्री वाई-फाई, महिलाओं के लिए ‘पिंक शौचालय’ तथा सभी घरों में मुफ्त जलापूर्ति आदि देने की बात कही है. होने वाले निकाय चुनाव प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद उनकी पहली परीक्षा माना जा रहा है. उन्होंने संकल्प पत्र भाजपा मुख्यालय पर जारी किया.

इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा, शहरी विकास मंत्री सुरेश खन्ना और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय उपस्थित थे. साथ मुख्यमंत्री ने गौशालाओं और अन्य पशुओं के लिए भी आश्रय स्थलों के बारे में कहा. पत्र जारी होने के बाद विपक्षी दलों ने इस संकल्प पत्र को झूठा वादा बताया है. सपा ने संकल्प पत्र को ‘छल पत्र’ बताया वही कांग्रेस ने भाजपा पर पुराने वादों को पूरा नहीं करने का आरोप लगाया.

प्रदेश के अंदर लगभग 652 स्थानीय निकायों में चुनाव होने जा रहे हैं, जो अब तक की सबसे बड़ी संख्या है. इसमें 16 नगर निगम शामिल हैं. इससे पहले राज्य में 12 नगर निगम थे. CM योगी ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि अयोध्या और मथुरा वृन्दावन के नगर निगमों का गठन प्रदेश की भाजपा सरकार ने किया और यहां पहली बार चुनाव होने जा रहे हैं. भाजपा की ओर से जारी संकल्प पत्र में 28 संकल्प प्रस्तुत किये गये हैं, जिन्हें पूरा करने का वादा किया गया है. इस दौरान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पाण्डेय ने कहा कि भाजपा सत्ता के लिए चुनाव नहीं लड़ती है बल्कि उनका लक्ष्य जनता की सेवा करना है. साथ ही पाण्डेय ने दावा किया कि पार्टी शहरी स्थानीय निकाय चुनाव में दमदार प्रदर्शन करेगी.

यह भी पढ़ें:

आजम खान के बिगड़े बोल, डिप्टी CM मौर्या पर दिया विवादित बयान …

सपा के इस बड़े नेता की जहरीला पदार्थ खाने से हुई मौत, पत्नी ने पार्टी पर लगाया यह आरोप…

कांग्रेस ने निकाय चुनाव जीतने के लिए कसी कमर, ये दिग्गज उतरेंगे प्रचार में…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: bjp sankalp patra yogi sarkar