बड़ी खबर: दबंग सपा नेत्री पर जानलेवा हमला अपनी सुरक्षा में चलाई गोली एक की मौत एक घायल!


असगर नकी, सुल्तानपुर: गोलियों की तड़तड़ाहट से एक युवक की मौत हुई, दूसरा साथी छर्रे लगने से घायल हो गया. ये घटना कुरेभार के मझवारा गांव की है जहा जिला पंचायत एवं सपा नेत्री कमला यादव कूरेभार थाना क्षेत्र के इसी मझवारा गांव की निवासी हैं. सूत्रों की मानें तो कमला देवी के घर जाते समय कुछ लोग पहले से ही घात लगाए बैठे, घर के करीब पहुंचते ही हत्या की नीयत से उन पर फायरिंग हुई, जिसमें कमला बाल-बाल बच गई. कमला देवी के पास स्वयं लाइसेंसी रिवाल्वर है, साथ ही प्रशासनिक तौर पर उन्हें एक अंगरक्षक मिला हुआ है. सूत्रों के मुताबिक रिवाल्वर या अंगरक्षक की बंदूक दो में से किसी एक से बचाव में गोली चलाई गई. बचाव ही सही चली गोली अजीत यादव को लगी और उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया. वहीं अजीत के साथ मौजूद मोहन सिंह को छर्रे लग गए, जिसे जिला अस्पताल लाया गया.


जहां इलाज के बाद उसकी स्थित फ़िलहाल सामान्य है. वही कमला देवी ने इस घटना को विपक्षियो के ईशारे पर अंजाम देना बताया. उन्होंने कहा की अजीत यादव व उसके सहयोगी ने विपक्षियो के इशारे पर ही हम पर घात लगाकर हमला किया भाग्य ही था जो हम बच गए. सनद रहे कि जिला पंचायत सदस्य कमला यादव के पति कानूनगो रामकुमार की 25 अक्टूबर 2010 को पंचायती चुनावी की ड्यूटी करते समय हत्या कर दी गई थी. इस प्रकरण में ब्लाक प्रमुख यशभद्र सिंह मोनू समेत कई लोगों जेल भी जाना पड़ा था. मृतक अजीत यादव के परिजनों ने कमला यादव को हत्या का जिम्मेदार बताते हुए कहा कि अजीत रामकुमार हत्याकांड में मुख्य गवाह था. उसने कोर्ट में शपथ पत्र दाखिल कर गवाही में पुलिस के दबाव पर नाम आना बताया था. तभी से कमला देख लेने की धमकिया दे रही थी.

वही पुलिस ने घायल रमा शंकर सिंह उर्फ़ मोहन सिंह पुत्र हौसिला प्रसाद निवासी मझवारा की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगो के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है. कूरेभार एस.एच.ओ नन्द कुमार तिवारी ने बताया कि घायल की तहरीर पर जिला पंचायत सदस्य कमला यादव पत्नी राम कुमार यादव निवासी मझवारा, सन्तोष यादव निवासी सेमरातर भैरोपुर, राजेन्द्र मिश्र पुत्र राम धीरज निवासी मझवारा व रमाकान्त उर्फ़ डब्लू मिश्र निवासी मायंग के खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या 443/2016 धारा 307, 504, 506 व दफा 34 भादवी के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है. एस.एच.ओ ने कहा कि मामले की जांच चल रही है इसलिये कोई अरेस्टिन्ग नही हो सकी है. पुलिस के अनुसार मृतक अजीत सिंह यादव के परिजनों की तरफ से कोई तहरीर नही दी गयी है. एसपी पवन कुमार के निर्देश पर सूरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुये मझवारा गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with:

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *