उमा भरती ने उठाया राम मंदिर का मुद्दा, कहा, ‘जल्द सुलझेगा राम मंदिर विवाद’


केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उभा भारती ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर मुद्दा जल्द सुलझा लिया जाएगा. उन्होंने कोर्ट के फैसले का जिक्र करते हुए कहा कि कोर्ट ने अब यह मान लिया है कि अयोध्या भगवान राम की जन्मभूमि है. कार्ट के इसी फैसले के आधार पर उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा बहुत जल्द सुलझ जाएगा. केंद्रीय मंत्री भोपल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में संबो​धित कर रही थी.


गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अगले साल चुनाव होने वाला है. इसी को लेकर सभी पार्टियां अपनी पूरी ताकत लगा रही है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी उत्तर प्रदेश में बिहार जैसे महागठबंधन बनाने की तैयारी कर रहे है. इसके अलावा सपा व बीएसपी भी अपने तरीके से जनता को अपनी तरफ खींचने की कोशिश में लगी है. इस बीच उमा भारती का राम मंदिर पर बोलना चुनावी फायदा उठाना हो सकता है.

आपको बता दें कि उमा भारती कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह की ओर से दायर मानहानि मामले में सोमवार को कोर्ट में पेश हुईं. उनके खिलाफ 29 सितंबर को गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था, जिसे भोपाल कोर्ट ने निरस्त कर दिया है. उमा भारती करीब 11 बजे के बाद सीजेएम भूभास्कर यादव की कोर्ट में पहुंचीं थीं. मगर यादव के अवकाश पर चले जाने के कारण सुनवाई एसीजेएम अजय सिंह ठाकुर की कोर्ट में हुई.
(आजतक के इनपुट के साथ)

Tagged with: akilesh yadav uma bharti uttar pradesh election vidhan sabha election in uttar pradesh