मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के गांव सैफई वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, उन्हें भी मिली यह अनमोल सौगात


विकास की और बढ़ रही मुख्यमंत्री अखिलेश के सैफई गांव के लोगों का विकास अब और भी तेजी होने लगेगा क्योंकि बहुत ही जल्द उनके गांव के में भी एक बड़े और अनमोल सौगात की शुरुआत होने वाली हैं. इस सौगात के तहत अब मुख्यमंत्री के गांव सैफई होते हुए इटावा से मैनपुरी तक ट्रेन दौड़ने वाली है. क्योंकि इस रूट में भी रेलवे ट्रैक बिछ चुका है. सबसे बड़ी खुशी की बात यह है कि कमीशन ऑफ रेलवे सेफ्टी (सीआरएस) भी इस रूट पर ट्रेन चलाने के लिए राजी हो गई है.


सीआरएस से अनुमति मिलने के बाद इस रूट पर जल्द ही उत्तर मध्य रेलवे ट्रेन दौड़ाएगी. बाताया जा रहा है कि रेलवे द्वरा मैनपुरी स्टेशन को भी जंक्शन का दर्जा दे दिया जाएगा. आपको बता दें कि इटावा से मुलायम सिंह के गांव सैफई होते हुए मैनपुरी तक रेलवे ट्रैक बिछाने का काम पूरा कर लिया गया हैं. इस ट्रैक की लम्बाई 55 किलोमीटर है. रेलवे सूत्रों के मुताबिक 21 अक्टूबर को सीआरएस पीके बाजपेई और इलाहाबाद के डीआरएम एसके पंकज द्वारा इन ट्रैक का निरीक्षण करने बाद ही जल्द ही इस पर ट्रेन चलाने पर हामी भरी गयी है.

सीआरएस के मुताबिक शुरुआत में इस पर 80 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से ट्रेन दौड़ाई जा सकती है. हालांकि फिर कुछ दिनों के बाद ट्रेन गति सौ किलोमीटर प्रति घंटा हो जाएगी. इस मामलें में सीपीआरओ बिजय कुमार का यह कहना है कि सीआरएस की अनुमति मिलने के बाद इस रूट पर ट्रेन चलाने की दिशा में प्रयास शुरू हो गया है. उम्मीद की जा रही है कि इसी वित्तीय में ट्रेन के संचालन शूरू हो जाएगी.

रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: saifai train would run

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *