बड़ी खबर: सपा से गठबंधन के लिए राजी हुई कांग्रेस ने मुलायम के पास रखी यह बड़ी शर्त


यूपी में होने वाली अगले विधानसभा चुनाव में अपनी स्थिति को देखते हुए कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबन्धन करने का मन बना लिया है. इसको लेकर मंगलवार को कांग्रेस के रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव और पार्टी के महासचिव सह राज्यसभा संसद अमर सिंह से दिल्ली में मुलाकात की. बताया जा जा रहा है कि करीब दो घंटे चली इस मुलाकात के दौरान प्रशांत ने कोंग्रेस के तरफ महागठबंधन को लेकर सपा मुखिया के पास एक बड़ी शर्त भी रखी. जिसपर सिर्फ मुलायम ही फैसला ले सकते हैं.


आपको बता दें कि महागठबंधन में शामिल होने के लिए कांग्रेस ने सपा से 125 सीट देने की मांग की है. जिसपर सपा का अमल करना अभी बाकी है. फिलहाल मिली खबर के अनुसार मंगलवार को मुलायम से हुई बातचीत की पूरी जानकारी प्रशांत किशोर ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को भी दी है. कहा जा रहा है कि अमर सिंह ने ही मुलायम सिंह और प्रशांत किशोर के बिच बातचीत करवाई है. जानकारों का कहना है कि यूपी चुनाव के मुश्किल जीत को हासिल करने के लिए समाजवादी पार्टी बिहार की तर्ज पर ही यूपी में महागठबंधन करने की ओर अग्रसर है.

इसलिए बीजेपी और बसपा को मात देने के लिए सपा अब रालोद और राजद के अलावा कांग्रेस से भी अपना रिश्ता जोड़ सकती हैं. ज्ञात हो कि सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव इससे पहले दुसरे कई नेताओं को अपनी पार्टी के रजत जयंती समारोह ने शामिल होने के लिए मुलायम के तरफ से न्योता दे चुके हैं. यह बड़ी बात भी सपा के महागठबंधन का बड़ा इशारा समझा जा रहा है. जबकि इसके पहले राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष अजीत सिंह भी सपा मुखिया से महागठबंधन बनाने की गुजारिश कर चुके हैं.

रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

आपको बता दें कि सपा के प्रदेश अध्यख शिवपाल सिंह यादव इससे पहले दुसरे कई नेताओं को अपनी पार्टी के रजत जयंती समारोह ने शामिल होने के लिए मुलायम के तरफ से न्योता दे चुके हैं. जो भी सपा के महागठबंधन का बड़ा इशारा समझा जा रहा है. जबकि इसके पहले राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष अजीत सिंह भी सपा मुखिया से महागठबंधन बनाने की गुजारिश कर चुके हैं.

Tagged with: bhartiya janta party

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *