सपा के जुड़ी अबतक की सबसे खबर, यूपी की राजनीति में बहुत जल्द आ सकता है यह बड़ा बदलाव!


लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजनीति से जु़ड़ी अबतक की सबसे बड़ी खबर यह है कि प्रदेश के सत्ता पर विराजमान समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव से मिलने राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव समेत कई बड़ी पार्टियों के नेता उनके दिल्ली स्थित आवास पर पहुंचे हुए हैं. बताया जा रहा है कि सपा के साथ तमाम समाजवादी विचाधारा वाले दलों के साथ महागठबंधन की संभावना काफी तेज हो गई है.

इसलिए यह उम्मीद की जा रही है कि इस वक्त मुलायम के आवास पर ‘जनता परिवार’ के बड़े नेता बैठक कर रहे हैं. इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि जनता दल यूनाईटेड के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव और सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव भी दिल्ली में मुलायम आवास पर भी मौजूद हैं. महागठबंधन को लेकर सपा से जुड़े एक बड़े नेता ने पहले यह कहा था ‘विभिन्न पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं की मुलाकात मुलायम सिंह से हो सकती है,’ जबकि इस पर कई बड़े नेता ने अपनी सहमती जताई थी.

जदयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जहां ‘आरएसएस मुक्त भारत’ के लिए जनता परिवार को एकजुट होने का हुंकार भरा था. तो वहीं जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता के सी त्यागी ने भी जनता परिवार को एक मंच पर आने का आह्वान किया था. जबकि राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष अजित सिंह काफी पहले से सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव से महागठबंधन बनाने को लेकर मिल रहे हैं. साथ ही इस पर कांग्रेस ने भी चुपचाप अपनी हामी भर दी हैं. इसी वजह यह महागठबंधन को लेकर जल्द ही बड़ी घोषणा होने का अनुमान लगाया जा रहा है .

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.