500-1000 की नोट बंद होने से यूपी के इन जिलों में मचा हाहाकार, पेट्रोल पम्प मालिकों ने उठाया यह कदम


लखनऊ: 500 और 1000 के नोट बंद होने से यूपी के कई जिलों ने हाहाकार मच गया गया है. जिसके कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पर रहा है. बातया जा रहा है कि देवरिया में 500-1000 की नोट बंद होने के कारण लोगों पर मुसीबतों का पहाड़ टूट गया है. साथ ही यहां के कई पेट्रोल पम्प मालिकों ने पम्प को बंद कर दिया है. पेट्रोल न देने पर पेट्रोल पंप पर लोग हंगामा कर रहे हैं. हंगामे के चलते शहर के कई पेट्रोल पंप बंद किए गये हैं.

जबकि जिलें के सभी मेडिकल शॉप भी बंद हो गए हैं. इसके साथ ही मुगलसराय में स्टेशन पर यात्रियों को लोकल टिकट लेने में भारी दिक्कतें हो रही है. फुटकर पैसे न होने से 1000,500 के नोट नहिये लिए जा रहे हैं. आपक बता दें कि दिल्ली-हावड़ा रुट का सबसे बड़ा स्टेशन हैं मुगलसराय इसके बाबजूद भी यहाँ यात्री छठ के बाद बेटिकट यात्रा करने को मजबूर हैं. इसे साथ ही उन्नाव में लोगों को 500-1000 के नोट को लेकर दिक्कतों को समाना करना पर रहा है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनूसार यहां टोल टैक्स पर नोट न लेने से लम्बा जाम लगा है. फिलहाल कानपुर-लखनऊ हाईवे पर 5 किमी लम्बा जाम लगा हुआ है. जबकि लखनऊ और गोरखपुर में पेट्रोल पंप पर गाड़ियों की लगी लंबी कतारें लगी हुई हैं. गोरखपुर में तो पेट्रोल पंप पर लोगों की पंपकर्मियों से नोकझोंक भी हो गई हैं. कार्ड से भी पेमेंट लेने से पेट्रोल पंपकर्मी इंकार कर रहे हैं. हालांकि कहीं कहीं पेट्रोल दिया जा रहा है मगर 500 रूपये से कम की नहीं.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: public get panic UTTAR PRADESH