अब आप भी यूपी में इस तरह कोई फोटो खीच कर पा सकते हैं शानदार इनाम, योगी सरकार देगी…!

file photo


लखनऊ: अगर आपको फोटो ग्राफी करने आती है तो आप योगी सरकार से एक शानदार इनाम पा सकते हैं. क्योंकि आपकी यह तस्वीर सरकार को अपने कर्मियों के प्रति जागरूक करेगी. दरअसल ड्राइवरों की कमी से सरकार बस हादसों को रोकने के लिए एक सराहनीय कदम उठाया है. जिसके तहत अगर कोई ड्राईवर बस चलाने के दौरान मोबाइल पर बात करता हुए दिखाई दे तो उसकी फोटो खीच कर इनाम पा सकते हैं.

इस मामले में ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर स्वतंत्र देव सिंह ने बताया, “सरकारी बसों में यात्रा के दौरान ड्राइवर मोबाइल पर बात न करें, इसके लिए तमाम नियम कानून बने. इसके बावजूद पैसेंजर्स की अक्सर शिकायतें आती हैं कि ड्राइवर गाड़ी चलाते समय मोबाइल पर बात करते हैं. इसी को देखते हुए हमने अब पैसेंजर्स से ही मदद मांगी है. वे फोन पर बात करते हुए ड्राइवर की फोटो खींचे और हमें सोशल मीडिया के जरिए भेजें. ऐसे लापरवाह ड्राइवरों की फोटो मिलने के बाद उन पर जुर्माना लगाया जाएगा और फोटो भेजने वाले पैसेंजर को इनाम दिया जाएगा.”

उन्होंने आगे यह बताया, “इस विचार से हमें दो तरह से मदद मिलेगी. पहला, ड्राइवर को फोन पर बात करते देख पैसेंजर उसकी फोटो खीचेंगा और अपनी सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करेगा. दूसरा, ड्राइवर के मन में ये डर रहेगा कि कहीं उसे फोन पर बात करता देख कोई पैसेंजर फोटो न खींच ले, इसलिए वह गाड़ी चलाते समय फोन पर बात करने से बचेगा. इस अभियान से ड्राइवरों और पैसेंजर्स में जागरूकता बढ़ेगी और दुर्घटनाएं कम होंगी, क्योंकि ज्यादातर दुर्घटनाओं में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन ही कारण होता है.”


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Tagged with: upsrtc bus yogi government