अब से यहां 16 साल लड़कियों का भी विर्गिनिटी टेस्ट……!


न्यूज़ डेस्क: रूस में अब नाबालिग लड़कियों का विर्जिनिटी टेस्ट होगा. यह निर्देश रूस के इन्वेस्टिगेटिव समिति को दिया गया है. इस निर्देश में कहा गया है कि जिस भी लड़की की उम्र 16 साल है उसका विर्जिनिटी टेस्ट होगा. इसके लिए रूस के स्वास्थ मंत्री ने सोशल मीडिया और न्यूज़पेपर का सहारा लेते हुए सभी लड़कियों को विर्जिनिटी टेस्ट कराने को कहा है.

आदेश में कहा गया है कि अगर किसी लड़की की विर्जिनिटी लॉस्ट या प्रेग्नेंट पाई जाति है तो तुरंत पुलिस को खबर करे. इस फैसले के खिलाफ विरोध करते हुए कुछ राजनेताओं ने कहा कि इससे लडकियां जरुरत के समय में भी डॉक्टरों के पास जाने से घबराएंगी. इस फैसले को लेकर सोशल मीडिया पर भी घमासान मचा हुआ है. लोगों का कहना है कि कम उम्र में किशोरियों का शारीरिक संबंध बनाना उनके परिजनों की परेशानी है न कि सरकार की.

सरकार ने यह निर्देश सिर्फ लड़कियों के ऊपर लागू करने के लिए कहा है न की लडको के ऊपर. इस पूरे मामले पर वहां के लोगों का कहना है कि यह सरकार की नादानी है जो लड़कियों की विर्जिनिटी रिपोर्ट पुलिस को सौपीं जाए. साथ में कुछ लोगों का यह भी कहना ही कि जो लोगों अमीर है वे पैसे देकर रिपोर्ट बदला सकते और जो सरकार कर रही है वह गलत है, निर्देश के वाबजूद कोई फर्क नहीं पड़ेगा.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...