आज भारत में सैमसंग लॉन्च करेगा वायरलेस चार्जिंग वाला ये बेहद ख़ास फ़ोन…

नई दिल्ली में होने वाले एक इवेंट सैमसंग आज दोपहर 12.30 बजे सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 को लॉन्च करेगा. इसकी लाइव स्ट्रीमिंग कंपनी अपनी वेबसाइट पर लॉन्च की करेगी. बता दें की इस स्मार्टफोन को कंपनी ने पिछले ही महीने न्यू यॉर्क में लॉन्च किया था.

बता दें कि सैमसंग गैलेक्सी नोट सीरीज़ के पिछले जेनरेशन वाले स्मार्टफोन की तरह ही है. इस फोन में भी एक एस पेन स्टायलस दिया गया है. इसके अलावा फोन में सैमसंग गैलेक्सी एस8 की तरह इनफिनिटी डिस्प्ले है. साथ ही यह फोन आईपी68 सर्टिफिकेट के साथ आता है यानी यह डस्ट और वाटर रेसिस्टेंस है. और 30 मिनट तक 1.5 मीटर गहरे पानी में रखने पर भी फोन को किसी प्रकार का नुकसान नहीं होगा.

क्या हैं इसके फ़ीचर्स

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 डुअल-सिम सपोर्ट वाला स्मार्टफ़ोन है जो एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलता है. इस फ़ोन में 6.3 इंच क्वाडएचडी+ (1440×2960 पिक्सल्स) सुपर एमोलेड डिस्प्ले की पिक्सल डेनसिटी 521 पीपीआई है. इस फोन में एक स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर या एक सैमसंग एक्सीनॉस 8895 प्रोसेसर है. इस फोन में 6 जीबी एलपीडीडीआर4 रैम है. साथ ही इसमें इनबिल्ट स्टोरेज के तीन विकल्प हैं- 64, 128 और 256 जीबी. आपको माइक्रोएसडी कार्ड का भी सपोर्ट मिलेगा.

गैलेक्सी नोट 8 में ब्लूटूथ 5.0 सपोर्ट के साथ आता है. अगर कैमरे की बात करे तो इसमें 12 मेगापिक्सल के दो सेंसर दिए गए हैं जो ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन को सपोर्ट करते हैं. फ्रंट पैनल पर सेल्फी के लिए एफ/1.7 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. वहीँ इसमें बैटरी 3,300 एमएएच की है. इसकी ख़ासियत है की यह फोन वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगा.

अगर कनेक्टिविटी की बात करें तो 4जी वीओएलटीई, डुअल-बैंड, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0,यूएसबी टाइप-सी, एनफएफसी, जीपीएस/ए-जीपीएस और एमएसटी जैसे फ़ीचर हैं. सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 में एक्सीलेरोमीटर, एम्बियंट लाइट सेंसर, बैरोमीटर, डिजिटल कंपास, जायरोस्कोर, हार्ट रेट सेंसर, आइरिस सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर हैं. स्मार्टफोन में तीन बायोमीट्रिक अनलॉकिंग फ़ीचर- फिंगरप्रिंट स्कैनर, फेशियल रिकग्निशन और आइरिस स्कैनर दिए गए हैं. भारत में सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 की कीमत अमेरिका में 930 डॉलर (करीब 59,000 रुपये) जितनी रहने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें:
रोज़ाना चाहिए 1GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग तो क्लिक कर यहाँ देखें सभी प्लांस…
बिना बेजल वाली डिस्प्ले के साथ mi के ये दो दमदार फ़ोन आज होंगे लॉन्च…
अभी तक 4जी सर्विस नहीं देने वाली कंपनी अब जियो को देगी बड़ी टक्कर…!


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

« Previous Article योगी सरकार ने शुरू की कवायद, यूपी में बढ़ेंगे निवेश...!

Next Article » CM योगी ने बुलाई कैबिनेट बैठक, शिक्षामित्रों को लेकर!

Tagged with: samsung glaxy 8

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *