बीजेपी के मंत्री पर भड़के मोदी के मंत्री ने बीजेपी को दी धमकी, कोई संविधान बदलने की कोशिश करेगा तो हम उसे…

file photo


न्यूज़ डेस्क: केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है हालांकि बीजेपी के साथ कई सहयोगी पार्टी भी शामिल है. कई बार बीजेपी के नेता और मंत्री विवादित बयान दे देते हैं जिसपर सहयोगी दल के नेता और मंत्री माकूल जवाब देने में पीछे भी नहीं रहते हैं. कुछ ऐसा ही फिर हुआ है जब बीजेपी के केन्द्रीय मंत्री ने विवादित बयान दिया है जिसपर सहयोगी पार्टी के मंत्री ने बीजेपी को कारारा जवाब दिया है.

भारतीय संविधान पर केंद्रीय मंत्री अनंत हेगड़े द्वारा दिया गया विवादित बयान पर साथी केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने इस असंदर्भ में कहा कि संविधान को बदलना मुमकिन नहीं हैं और वे ऐसा किसी को करने भी नहीं देंगे. मीडिया से बातचीत के क्रम में गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि, “अगर कोई संविधान को बदलने की कोशिश करता है तो हम उसे ही बदल देंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संविधान को एक पवित्र किताब मानते हैं और मैं बीजेपी से अपील करता हूं कि संविधान पर दिए अनंत हेगड़े द्वारा दिए गए उनके बयान को लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए.”


file photo


गौरतलब है कि अनंत हेगड़ ने कहा था कि ” कुछ लोग कहते हैं कि संविधान धर्मनिरपेक्ष शब्द का उल्लेख है, तो क्या आप इससे सहमत हैं. हम इसका सम्मान करते हैं लेकिन यह आने वाले कुछ समय में बदल जाएगा. संविधान कई बार पहले भी बदला जा चुका है. हम यहां हैं और संविधान को बदलने के लिए आए हैं। हम इसे बदलेंगे.” साथ ही विवादत बयान देते हुए आगे कहा था कि, “जो लोग धर्मनिरपेक्ष और प्रगतिशील होने का दावा करते हैं, उन्‍हें अपने मां-बाप और उनके खून के बारे में जानकारी ही नहीं होती है. मुझे बहुत खुशी होगी यदि कोई व्‍यक्ति खुद की पहचान मुस्लिम, ईसाई, ब्राह्मण, लिंगायत या हिंदू के तौर पर करता है. इस तरह की पहचान से आत्‍मसम्‍मान हासिल होता है। समस्‍या तब उत्‍पन्‍न होती है जब कोई खुद को धर्मनिरपेक्ष कहता है.”


यह भी पढ़ें:

विजय जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाना बीएसपी नेता को पड़ सकता है मंहगा, अब….

सुरक्षित सेक्स के लिए सिर्फ कंडोम ही नहीं है काफी बल्कि ये भी तरीके बहुत काम की होती है…

आखिरकार सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव छलक पड़ा दर्द, कहाँ मैंने अखिलेश से….


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: anant hegde indian constitution ramdas athavle