सपा में नए मंत्री को लेकर फिर जारी हुआ घमासान!


उत्तर प्रदेश की सत्ता रूढ़ पार्टी सपा ने 26 सितम्बर को विवादित मंत्री गायत्री प्रजापति समेत चार मंत्रियों को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के मंत्रीमंडल में शामिल करवाया था. जबकि 6 मंत्रियों की पदोन्नति भी हुई थी. जिसके बाद से अबतक इन मंत्रियों के बीच विभाग का बंटवारा नहीं हुआ. हालांकि यह खबर आ रही थी की गुरवार तक इन सभी मंत्रियों को उनका विभाग आबंटित कर दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इसके साथ ही राजभवन में अब भी विभागों के बंटवारे की फाइल का इंतजार हो रहा है, लेकिन सरकार से वहां फाइल नहीं भेजी गई.


इस मामले में उच्च पदस्थ सूत्रों का यह कहना है कि इन दस मंत्रियों के बीच विभाग के बंटवारे को लेकर अभी भी सपा परिवार में खींचतान चल रहा हैं. यही वजह हैं कि मंत्रियों के विभागों के वितरण में देरी हो रही है. हालंकि सूत्रों का यह भी कहना हैं कि मंत्रियों में विभाग के वितरण के लिए मुखिया मुलायम सिंह यादव और प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के बीच गुरुवार को बातचीत हुआ था. लेकिन इस बातचीत में मुख्यमंत्री अखिलेश शामिल नहीं हुए थे. जिसके कारण कोई फैसला नहीं लिया गया.

गौरतलब हो कि मुख्यमंत्री अखिलेश के कैबिनेट का आठवां विस्तार 26 सितम्बर को हुआ. अखिलेश कैबिनेट के इस आठवें विस्तार में चार विधयाकों को मंत्री बनाया गया. मंत्री बनने वाले विधयाकों में जिया उद्दीन रिजवी, गायत्री प्रजापति, शिवाकांत ओझा, मनोज पाण्डेय का नाम शामिल हैं. जबकि उंसी दिन छह राज्यमंत्रियों को प्रोन्नत कर कैबिनेट का दर्जा दिया गया. इसके बाद पार्टी इन नए मंत्रियों के विभाग देने पर विचार कर रही हैं.

रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.