कानपूर में अखिलेश का मंच नहीं बनने दे रहे हैं ये ठेकेदार, कहा जबतक…


यूपी के कानपूर में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव चार अक्टूबर को मेट्रो सहित कई योजनाओं का शिलन्यास करने वाले हैं. उनके इस शिलान्यास समारोह लिए पालिका स्टेडियम में एक बड़े मंच का निर्माण केडीए द्वारा करवाया जा रहा था लेकिन उनके लिए तैयार होने वाले इस मंच के काम को पीडब्ल्यूडी के ठेकेदार ने रुकवा दिया हैं. पीडब्ल्यूडी के ठेकेदार का यह कहना है की जबतक उन्हें ईंटों से तैयार हो रहे मंच का भुगतान नहीं मिल जाता है तब तक वो दूसरे मंच का निर्माण नहीं होने देंगे.


बताया जा रहा है गुरुवार को दिल्ली की लाइम लिजार्ड इवेंट मैनेजमेंट कंपनी पालिका स्टेडियम में सीएम का मंच बनाने के लिए गई और अपना काम शुरू कर दिया. उन्हें यहां मंच बनाने का निर्देश केडीए ने दे दिया था. इसके बाबजूद मौके पर पहुंचकर पीडब्ल्यूडी के ठेकेदार राजेश कटियार ने इवेंट मैनेजमेंट कंपनी को काम नहीं करने दिया. जिसके कारण कंपनी ने इसकी सुचना केडीए और पुलिस को दे दी. यह जानकारी मिलते ही स्वरूपनगर थाने की पुलिस पालिका स्टेडियम में पहुँची और मांमले को सुलझाने का प्रयास किया.

इस दौरान काम रोकने के दलील में ठेकेदार राजेश ने पुलिस को यह बताया कि उसे टेंडर से पीडब्ल्यूडी से पक्का मंच बनाने का काम मिला है. जिसके ऊपर चार दिन से काम चल रहा है. ठेकेदार ने यह भी बताया कि केवल मजदूरों पर ही डेढ़ लाख खर्च हो गया है. जबकि दस लाख की ईंट और निर्माण सामग्री भी आ चुकी हैं. उसका यह भी कहना ही कि जबतक उसके पैसे का भुगतान नहीं होगा तब तक वह काम नहीं होने देगा. इसके साथ ही राजेश ने यह भी कहा कि अगर केडीए उनके भुगतान करने की बात लिखकर देती है तो वह पाना सामान वहां से हटा लेगा.

रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: kanpur merto pwd contractor

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *