नौ व ग्यारहवीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर, उनके पंजीकरण को लेकर जारी हुआ यह ऐलान



उत्रर प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा विभाग ने सोमवार को एक बड़ा निर्णय लेते हुए कक्षा नौ व ग्यारहवीं के छात्र-छात्राओं के ऑनलाइन पंजीकरण की तारीख को बढ़ा दी है. विभाग द्वारा यह बड़ा निर्णय राज्य के कई क्षेत्रों में आए बाढ़ को देखते हुए लिया गया है. विभाग के अनुसार जो छात्र वर्ष 2017 की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, उनके विवरण यूपी बोर्ड की वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड करने की तिथि में 15 दिन का और इजाफा किया है.

इसके साथ ही शैक्षिक सत्र 2016-17 में कक्षा नौ व ग्यारहवीं के छात्रों के अग्रिम पंजीकरण शुल्क कोषागार में जमा करने और उनके विवरण बोर्ड की वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड करने की अंतिम तारीख शासनादेश जारी होने के बाद वेबसाइट चालू करने की तारीख से 30 दिनों तक बढ़ा दिया गया है.

जो भी परीक्षार्थी वर्ष 2017 की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा में शामिल होंगे, वो अपना आवेदन यूपी बोर्ड की वेबसाइट पर बिना विलंब शुल्क के साथ 16 अगस्त तक और 100 रुपये विलंब शुल्क साथ 20 अगस्त तक ऑनलाइन अपलोड कर सकेंगे. जबकि शैक्षिक सत्र 2016-17 वाले कक्षा नौ व ग्यारहवीं के छात्र-छात्रा अपना पंजीकरण शुल्क अब 25 अगस्त तक जमा करा सकेंगे.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *