अखिलेश सरकार का यह विभाग सितम्बर महीने में ही करेगा इंजीनियरों की बंपर बहाली


वैसे युवा जिनके पास इंजीनियरिंग के डिग्री है पर वो निजी की जगह सरकारी क्षेत्र में इंजीनियर बनाना चाहते है तो उनका सपना अब जल्द ही पूरा होने वाला हैं क्योंकि यूपी बिजली बिजली विभाग इसी महीने, इन पोस्ट के लिए बंपर बहाली निकालने जा रहा है. सूत्रों की माने तो कॉरपोरेशन प्रबंधन इंजीनियरों के पदों पर भर्ती के लिए पूरी तरह से तैयार है. अब सिर्फ भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने की देरी मात्र है. इस मामले में बिजली विभाग के अवर अभियंता का कहना है कि सितम्बर के अंतिम सप्ताह तक इंजीनियरों के 500 से ज्यादा पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा.


अवर अभियंता में मुताबीक कारपोरेशन प्रबंधन ने दो चरणों में भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की योजना तैयार की है. यानी कि बिजली इंजीनियरों के कुल 1480 नए पदों में 500 पदों के लिए विज्ञापन योजना के तहत पहले चरण में जारी होगा. इसके साथ ही 200 से ज्यादा सहायक अभियंताओं और 100 से ज्यादा अधिशासी अभियंताओं के पदों पर विज्ञापन सितम्बर महीने में ही जारी होने की उम्मीद है. जबकी बाकी के पदों के लिए अगले महीने विज्ञापन जारी किया जाएगा.

बिजली बिभाग के अधिकारियों की जानकारी के अनुसार कॉरपोरेशन प्रबंधन यह चाहता है कि सभी इंजीनियरों की भर्ती नवंबर महीने के अंत तक पूरा हो जाएं. यह भी कहा जा रहा इन खाली पदों में पचास फीसदी से ज्यादा पदों पर सीधी भर्ती की प्रक्रिया से बहाली होगी और बाकी बचे पदों को प्रमोशन के माध्यम से भरा जाएगा. राज्य सरकार की हरी झंडी मिलने के बाद कॉरपोरेशन के एमडी एपी मिश्रा ने कार्मिक विभाग को भर्ती शुरू करने का आदेश दे दिया है.






इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


साभार: हिंदुस्तान

Tagged with: electricity department of up vacancy for engineers

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *