यौन संबंध के समय दर्द होना, हो सकता है इन गम्भीर बीमारियों का कारण


आज सेक्स लाइफ को लेकर कई शिकायतें सुनने को मिल जाती है. इन्हीं शिकायतों में से एक है महिलाओं में सेक्स करने या अपने साथी के साथ शारीरिक संबध बनाने के बाद या उसी समय गुप्तांग में तेज दर्द होना. विशेषज्ञों के अनुसार महिलाओं के योनी में इस प्रकार के दर्द होने के कई कारण होते है. जिसका समय रहते उपचार नहीं किया गया तो यह गंभीर बीमारियों का रूप धारण कर सकता है.


जानकारों के मुताबिक उम्र के एक पड़ाव पर महिलाओं को मैनोपॉज की शिकायत हो जाती है. मैनोपॉज होने की वजह से ही योनि में लुब्रिकेंशन की कमी होने लगती है. जिसके कारण यौन संबंध बनाने के दौरान महिलाओं के गुप्तांग में कष्ट होने लगती है. विशेषज्ञ के मुताबिक वेजाइना के टिशू बहुत नाजुक होते हैं. जिसके कारण योनी में दर्द होने लगता है. जबकि इस स्थिति में कई बार ज्यादा संबंध बनाने से योनी में सूजन और जलन भी होने लगते हैं.

इसके अलावा कई बार जब महिलाएं बिना मर्जी या उत्तेजना के यौन संबंध बनाती है तो तब भी उनके प्राइवेट पार्टी ने असहनीय दर्र होना शुरू हो जाता है. इस स्थिति में महिला अपने पुरुष साथी को यौन संबंध बनाने से रोकें या सावधानी बरतें नहीं तो वो मानसिक तनाव और किसी बड़े इन्फेक्शन की शिकार हो सकते हैं.

सेक्स के जानकार यह भी बताते हैं कि कई बार कब्ज, पेट खराब होना या फिर पेट में जलन के दौरान भी यह सबंध बनाने से दर्द होता है. जबकि कभी कभी महिलाओं को वीर्य से एलर्जी के चलते संक्रमण और दर्द होना शुरू हो जाता है लेकिन इस बात को छुपाने के बजाय महिलाओं को तुरन्त डॉक्टर से मिलना चाहिए, क्योंकि बाद में यह समस्या बड़ी बिमारी का रूप भी अख्तियार कर लेती है.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article इलहाबाद में मायावती कर रही हैं जनसभा को संबोधित, पढिये उन्होंने क्या कहा?

Next Article » यूपी के डीजीपी जावीद अहमद ने खुद के ऊपर ही चला दी यह गन!, हैरत में पड़े पुलिस अधिकारी

Tagged with: pain physical work

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *