सपा ने लिया एक बेहद चौंकाने वाला फैसला, इस पूर्व सांसद को पार्टी से किया निष्कासित


उत्तर प्रदेश की सत्ता पर विराजमान समाजवादी पार्टी ने अचानक एक बड़ा फैसला लेकर तमाम सियासी दलों को चौंका दिया है. आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले सपा ने अपनी पार्टी के एक पूर्व सांसद को और बड़े दिग्गज नेता को बाहर का रास्ता दिखा दिया हैं. इस बार निष्कासित किये जाने वाले पूर्व सांसद घनश्याम अनुरागी है. जिनका भी यूपी की राजनीति काफी बड़ा कद माना जाता है, पर फिर सपा के आला नेताओं के निद्रेश पर उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया है. जिसके कारण उनके समर्थक काफी निराश हो चुके है.


पार्टी से जुड़े सूत्रों की माने तो सपा ने अपने सियासी नुकसान की भरपाई करने के लिए यह बड़ा कदम उठाया है. कहा जा रहा है कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद के उपचुनाव में समर्थकों की पक्षधरता के कारण जालौन में दो फाड़ हो गई थी. जिसे देखते हुए पार्टी अपना डैमेज कंट्रोल करना चाह रही हैं. जानकारों के मुताबिक सपा ने सभी अल्पसंख्यक वोटरों को आकर्षित करने के लिए राज्यसभा सदस्य चन्द्रपाल यादव के भाई व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शिशु पाल यादव, पूर्व जिला अध्यक्ष विष्णु पाल सिंह उर्फ नन्नू राजा को सपा से निष्कासित किया था.

इसी तरह से सूबे के यादव वोटरों को भी अपने पार्टी के पक्ष में करने के लिए सपा आलाकमान के निर्देश पर शनिवार को पूर्व सांसद घनश्याम अनुरागी को बर्खास्त कर दिया गया है. इस बात की पुष्टी सपा के उच्च पदस्थ सूत्रों द्वारा की गई है. हालांकि यह बात अभी नहीं कही जा सकती है कि सपा से बाहर होने के बाद घनश्याम किसी पार्टी का हाथ थामेंगे या नहीं.

रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


साभार: प्रदेश18

Tagged with: