इस बड़ी संस्था के ओपिनियन पोल में यह पार्टी निकली आगे, मायावती को मिला तीसरा स्थान


उत्तर पदेश में कुछ ही महीनों बाद विधानसभा चुनाव होने वाली हैं. जिसको को लेकर कई पार्टियां मैदान में डटी हैं. साथ ही सारे मतदाता भी यही सोच रहें है कि किस पार्टी को जीत मिलने वाली है. तो बता दें की इस बात का पता करने के लिए कि किस पार्टी की क्या स्थिति है? सी-वोटर ने एक ओपिनियन पोल जारी किया है. जिसमें यह समाने आ रहा है युवा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पार्टी लोगों की पहली पसंद हैं जबकि इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी के कामो से खुश जनता ने बीजेपी को दुसरे नंबर पर रखा हैं. लेकिन दलितों को पहली पसंद मायवती तीसरे स्थान पर है और अपनी जमीन खो चुकी कांग्रेस को चुनाव में चौथा स्थान मिल सकता है.


ओपिनियन पोल के मुताबिक इस बार चुनाव में सपा और बीजेपी की बिच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है. जबकि दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शिला दीक्षित और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को लाने के बाबजूद भी कांग्रेस मुकाबले में नहीं दिख रही है. हालांकि दलितों को राजनीति करने वाली मायावती की पार्टी बसपा को नंबर तीन की रनरअप रहने की संभावना सामने आ रही है क्योंकि इनके साथ केवल दलित वोटर ही अधिक संख्या में आ रहे हैं.

सी वोटर के सर्वे में यह भी जाहिर हुआ है कि समाजवादी पार्टी का मुस्लिम और यादव वोट बैंक अभी भी जस का तस बना हुआ है. साथ ही इस बार मुख्यमंत्री अखिलेश को लेकर उन्हें अन्य कई जातियों के वोटरों के वोट भी मिलने की उम्मीद हैं. हालांकि पिछड़ो को साथ करने के बाद बीजेपी के ऊँचे वर्गों और पिछड़ी जातियों के वोट में भी इजाफा देखा जा रहा है. इसके साथ ही पीएम मोदी के काम से भी काफी लोग खुश है लेकिन कोई सीएम फेस नहीं सलेक्ट करने से बीजेपी के लिए नुकसानदायी साबित हो सकता है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: c voter opinion poll serve

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *