चलने के इन तरीको से लड़कियां जान जाती है पुरषों की अन्दर की बात


आज लड़कों के तरह लड़कियां भी काफी चूजी हो गईं है. इसलिए बहुत सारी लड़कियां सोच समझकर अपने बॉयफ्रेंड को चुनती है. पर किसी के अन्दर क्या है और वो अपने लाइफ में क्या कर सकता है, इस बात का पता लगाना बहुत ही मुश्किल होता है. इसलिए लड़कियां लड़कों के चाल को देखकर यह अंदाजा लगाती है कि वो कैसा व्यक्ति है और उसके पास किसी काम को करने के लिए स्टेमिना कितनी है? तो आइये जानते हैं पुरुषों के चलने के इन तरीकों के बारे में जिनसे उनके स्वभाव के बारे में पता चलता हैं:


(1) कुछ शोधकर्ताओं ने यह सामने लाया है कि जो मर्द छोटे-छोटे कदम रखकर धीरे-धीरे चलते हैं तो छोटी-छोटी बातों में ही घबराने लगते हैं. वो किसी भी समस्या से जल्द से जल्द निकलने का प्रयास करते है. जबकि कुछ तो समस्याओं में पड़ना ही नहीं चाहते हैं. साथ ही ऐसे लोग आपना उत्तरदायित्व संभालने में भी कमजोर साबित होते हैं. इसलिए छोटी कदमों वाले पुरषों से लड़कियां काफी दूर भागती हैं.

(2) इसके साथ ही लो लोग कंधे को आगे झुका कर चलते हैं, उन्हें आलसी समझा जाता है. कहा जाता है कि ऐसे लोग किसी भी काम को पूरा करने में काफी समय लेते हैं. या कई बार ये दिए हुए काम को पूरा भी नहीं कर पाते है और लड़कियों को ऐसे लड़के नहीं पसंद आते हैं.


(3) जबकि तेज चाल वाले पुरषों काफी उत्साही होतें हैं. साथ ही ये अपनी लाइफ में आगे बढ़ने वाले व्यक्ति माने जाने जाते हैं. इनके बारे में यह भी कहा जाता है कि ऐसे पुरुष जीवन में कुछ न कुछ बड़ा काम ज़रूर करते हैं. लड़कियों को ऐसे पुरुष बहुत अच्छे लगते हैं.

(4) इसके अलावा वैसे पुरुष जो चलने के दौरान पैरों के साथ अपने हाथों को हिलाकर चलते हैं. वे चालाक और जिंदादिल किस्म के व्यक्ति होते हैं.

(5) धीमी गति से चलने वाले पुरुषों पर किये गए शोध से यह पता चला कि धीमी गति और पैरों को घसीट कर चलने वाले पुरष दुखी और सहमे हुए स्वाभाव के होते हैं. शोधकर्ताओं की माने तो ऐसे पुरुष लगभग तनाव में ही रहते हैं.

(6) इन सबके अलावा वैसे पुरुष काफी आत्मविश्वासी और साहस से भरे हुए होते हैं जो लंबे-लंबे कदम रखकर चला करते हैं. इनके अन्दर प्रतियोगिता की भावना भरी हुई होते हैं. इनके बारे यह भी सामने आया है कि ये पाना हर काम सोच समझकर करते हैं.






इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: hidden truth man moving steps

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *