इन तरीकों से घर बैठे ही दूर की जा सकती है नपुंसकता


आज पूरी दुनिया में मद्रों में नपुंसकता जैसी बीमारी काफी तेजी से बढ़ रही है. जिसके कारण कई पुरुष डिप्रेशन के शिकार होतें जा रहें हैं. जबकि कई पुरुष ऐसे भी हैं जो इस बीमारी के चक्कर में लाखो पैसे बर्बाद कर चुके है लेकिन उन्हें कोई भी फायदा नहीं होता है. जानकारों का कहना है कि ज्यादातर नपुंसकता का केस ‘एजुस्पर्मिया’ के कारण ही उत्पन्न होता है. जिसके तहत मद्रों के शरीर में प्रयाप्त मात्रा में वीर्ये नहीं बन पाता है.

‘एजुस्पर्मिया’ की समस्या इन चार बड़े कारणों से पैदा होती है. जो कि इस प्रकार है:

1. फोलीक्यूलर स्टूमुलेटिंग हार्मोन का कम होना

2. अनुवांशिक कारण

3. गलत जीवनशैली, खानपान में गड़बड़ी और तनाव

4. कुछ केस में कीमोथेरेपी या रेडियोथेरेपी भी एक कारण है.

जहां तक एजुस्पर्मिया को पहचानने की बात है तो आप इसके लिए सीमन का टेस्ट, ब्लड टेस्ट, ट्रांसरीटल अल्ट्रासाउंड, टीएसएच व एलएच टेस्ट करवा सकते है. हालांकि ये सारे टेस्ट किसी अच्छे डॉक्टर के मार्गदर्शन में करना चाहिए ताकि इसका कोई साइड इफेक्ट ना हो सके.


इसके अलावा इस बीमारी से निजाद पाने के लिए कुछ घरेलू उपाय है जिन्हें अपनाकर नपुसंकता से आसानी ने निजाद पाया जा सकता है. ये घरेलू उपचार इस प्रकार है:
1. खुबसुरत दिखने वाला फल अनार नपुंसकता से निजाद दिलाने में काफी कारगर साबित होता है. बता दें कि जो पुरुष अनार खाते हैं तो अनार में ऑक्सीकारकों की मौजूदगी होने से उनके शरीर में रक्त संचार काफी बढ़ा जाता है. साथ ही उनके जननांगों में संवेदनाओं होनी लगती है.

2. बहुत सारे पुरुष डार्क ब्राउन दिखने वाले चॉकलेट को खाना पसंद नहीं करते है लेकिन उन्हें शायद ये नहीं पता कि डार्क चॉकलेट में मौजूद कुछ कैमिकल तनाव को कम करके शरीर में एक्साइटमेंट लेवल को काफी ज्यादा इम्प्रूव कर देते हैं.

3. वैनीला की खुशबू से शरीर की थकान बहुत ही जल्दी कम हो जाती है साथी ही ये आपको रोमेंटिक मूड में लाने में मदद करती है. इसलिए वैनीला अरोमा की चीज़े को कमरे में रखना चाहिए.

4. समुद्र में पाया जाने वाले सीपी में भी सेक्स संबन्धी समस्याओं से निजाद दिलाने में काफी सहायक होता है. सीपी के सेवन से शरीर में जिंक की मात्रा तुरंत बढ़ जाती है. जो किसी भी पुरुष को उत्तेजित कर सकता है.






इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: home maid mtehod man power

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *