इन 7 आम चीजों में छुपा है पौरुष शक्ति का खजाना, अक्सर लोग इसे करते हैं नजरअंदाज


आज यह खबर अक्सर सुनने को मिल जाती है कई दम्पति ऐसे है जिन्हें बच्चे लिए तरसना पर रहा है. इसके लिए कई बार वे डॉक्टरों के चक्करों में पड़ कर लाखो रुपए बर्बाद कर देते हैं लेकिन फिर भी ऐसे दम्पतियों फायदा न के बराबर होता है. इस केस में ज्यादातर प्रॉब्लम पुरषों में ही होती है. इस वजह से वो मंहगी-मंहगी मेडिसिन्स का सेवन करने लगते है. फिर भी उन्हें उचित फायदा नही मिलता है. आपको यह बता दें कि जिस पुरुष की प्रजनन क्षमता कम हो गई है तो उनके अंदर यह शिकायत विटामिन और कैल्शियम की कमी की वजह से उत्पन्न हुई है.


हमारे द्वार बताए जा रहे इन उपायों के बाद वो घर बैठे भी इसे ठीक कर सकते है. इसके लिए उन्हें इन सात चीजों को नजरअंदाज करने के बजाय इनका सेवन करना होगा. मर्दानगी बढ़ाने के लिए इन सात चीजों को सेवन करना चाहिए:

(1) यह देखा जाता है कि पुरुष दूध पीना पसंद नही करते है लेकिन उन्हें यह जान कर आश्चर्य होगा कि जो पुरुष बिना मलाई निकाले दूध का सेवन करते है. उनकी फर्टिलिटी काफी तगरी रहती है. साथ ही दूध में कई पोषक तत्वों के होने के कारण लोगों को शारीरक मजबूती भी मिलती है.

(2) प्रजनन क्षमता बढ़ाने के लिए मसालों की श्रेणी में आने वाले लहसुन का भी उपयोग किया जा सकता है क्योंकि इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स और सेलेनियम का खजाना पाया जाता है. जबकि इसमें प्रचुर मात्रा में विटामिन सी और विटामिन बी 6 भी मौजूद रहती है. ये सभी मिलकर पुरषों के हॉर्मोन के रेग्यूलेशन और इम्यून सिस्टम को बूस्ट करते हैं.


(3) सब्जियों के लिए उपयोग किया जाने वाल मटर में जिंक काफी मात्रा में पाया जाता है. जिंक फर्टीलिटी को बढ़ाने में सहायक होता है क्योंकि जो भी पुरुष इसे खाते है उनके स्पर्म की गुणवत्ता सही होती रहती है.

(4) हमारे समाज में यह कहा जाता है की जो पुरुष खट्टे फलों का सेवन करते है वो अपने पौरुष शक्ति के साथ खिलवाड़ कर रहें हैं लेकिन यह बात सही नहीं है. बता दें कि खट्टे फलों जैसे नींबू और संतरा इसमें विटामिन सी पाया जाता है, जो स्पर्म काउंट बढ़ाता है. जिससे स्पर्म ज्यादा तेजी से अंडे की ओर बढ़ती है. इसे खा कर आप अपनी फर्टिलिटी बढ़ा सकते हैं.

(5) केला खाने से भी मर्दों का हार्मोन बूस्ट होकर गर्भधारण करने में सहायक होता है. केला खाने से शरीर में विटामिन B6 मिलता है. जिससे तेजी के साथ स्पर्म बनाता है.

(6) बादाम खाना चाहिए क्योंकि इसमें विटामिन E पाया जाता है जो स्वस्थ स्पर्म पैदा करने में सहायक होता है.

(7) सूरज की तरह दिखने वाली सूरजमुखी के बीजों को खाने से भी शरीर में विटामिन E की प्राप्ति होती है जिससे पुरुषों की प्रजनन क्षमता तुरन्त बढ़ जाती है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article मायावती के साथ खड़े हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, दयाशंकर के खिलाफ़ उठाया यह बड़ा कदम

Next Article » कांग्रेस कर रही है यह बड़ी चाल चलने की तैयारी, जानकर दंग रह जाएगी सपा-बसपा और बीजेपी

Tagged with: after eating banana man power milk pea sunflower seeds these seven thing would be improve

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *