इस चुइंगम को खाकर ढेरों पुरुष नष्ट कर रहें हैं अपनी मर्दानगी


आज बहुत सारे पुरुष मिंट वाले चुइंगम का इस्तमाल बड़ी मात्रा में करते हैं क्योंकि उन्हें ऐसा लगता है कि माउशफ्रेशनर वाले इन चुइंगमों का सेवन करने से उनके मुँह की बदबू आसानी से दूर हो जाएगी, साथ ही थोड़ा टशन भी मिल जाएगा. लेकिन आपको यह पता होना चाहिए कि माउशफ्रेशनर में मिंट होता है जिसको खाने से मर्दों की पौरुष शक्ति नष्ट होती है. यह कोई बनाबटी बात है बल्कि यह एक सच्चाई है. आपको बता दें कि मिंट वाले चुइंगम खाने से पुरुषों में टेस्टोस्टरोन का लेवल काफी कम हो जाता है. टेस्टोस्टरोन हार्मोन के घटने से मर्दों की पौरुष शक्ति भी घटने लगती है.


इसके साथ ही मिंट का अधिक इस्तमाल करने से लोगों के गला को भी बड़ा नुकसान पहुंचाता है. जोकि एक बुरा रूप भी धारण कर सकती है. इसके अलावा जिन व्यक्तियों को अस्थमा की शिकायत है उन्हें तो मिंट का सेवन किसी भी कीमत पर नहीं करना चाहिए क्योंकि इस बीमारी से ग्रसित व्यक्ति अगर गलती से भी मिंट वाली चोकलेट या चुइंगम को खा लेता है तो उसे साँस लेने में भारी तकलीफ भी हो सकती है. इस केस में कभी किसी की मौत भी हो सकती है.

जानकारों का कहना है कि मिंट पुदीना में भी पाया जाता है और जो लोग पुदीना का भी अधिक इस्तमाल अपने खाने में करते हैं उन्हें भी इससे होने वाली उक्त परेशानियों का समाना करना पड़ सकता है. एक शोध में यह पाया गया है कि जो महिला गर्भवती हो चुकी है अगर वो अपने गर्भावस्था के दौरान पुदीने की चाय पीती हैं तो उनका गर्भपात भी हो सकता है. इन सब के अतिरिक्त लीवर की बिमारियों से जूझने वाले व्यक्तियों को भी भूल कर भी पुदीना या कोई भी मिंट युक्त पदार्थ का सेवन नहीं करना चाहिए क्योंकि ये उनकी बीमारी को और बड़ा कर सकता है.
फ्लिपकार्ट पर आज और कल चल रहा है बम्फर ऑफर: Flipkart

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Tagged with: asthma in broad scale man power mans mint can harm mint chocolate pudina

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *