मुख्यमंत्री अखिलेश ने किया बड़ा ऐलान, लघु उद्यमियों व हस्तशिल्‍पियों मीलेंगे कई बड़ी सौगातें


यूपी के लघु उद्यमियों व हस्तशिल्‍पियों को मुख्यमंत्री अखिलेश ने यादव कई बड़ी तोहफे दिए है. बता दें कि सीएम ने लघु उद्यमियों के लिए भी सिंगल विंडो व हस्तशिल्पियों की पेंशन बढ़ाने का बड़ा ऐलान किया है. इसके साथ ही उन्होंने लघु उद्यमियों व हस्तशिल्‍पियों के विकास से संबंधित तीन मांगों पर राजी हो गये है. कहा जा रहा है कि उद्यम राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नितिन अग्रवाल ने शनिवार को मुख्यमंत्री से बड़े उद्यमियों की तरह छोटे उद्यमियों को भी ऑनलाइन सिंगल विंडो सिस्टम की सुविधा देने की मांग की थी. जिस पर मुख्यमंत्री ने अपनी हामी भर दी.


इसके अलावा मध्यम उद्यम राज्यमंत्री ने मुख्यमंत्री से शिल्प गुरुओं की भी पेंशन 1000 से बढ़ाकर 2000 रुपये करने की भी गुजारिश की थी. राजमंत्री के इस मांग पर भी मुख्यमंत्री ने अपना समर्थन जाहिर किया है. इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री द्वारा यूपी इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन का शिलान्यास, प्रदेश के हस्तशिल्प पर आधारित काफी टेबल बुक और ‘लघु उद्योग व निर्यात प्रोत्साहन में यूपी के बढ़ते कदम’ स्मारिका का विमोचन करने के दौरान दी गई है.

साथ ही मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कई निर्यातकों और हस्तशिल्पियों को भी पुरस्कृत किया. जबकि उन्होंने इस कार्यक्रम के दौरान समाजवादी युवा स्वरोजगार योजना के लिए चयनित 137 लाभार्थियों में से पांच को ऋण की पहली किस्त के चेक व समाजवादी हस्तशिल्प पेंशन योजना के लिए चयनित 150 लाभार्थियों में से पांच को पेंशन के चेक प्रदान किये. इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ शिक्षा मंत्री अहमद हसन केस साथ कई गणमान्य लोग भी शामिल थे.




रिलेटेड न्यूज़:



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Tagged with: short industrialist um cm akhilesh yadav