अखिलेश के समर्थकों ने किया बगावत, समाजवादी पार्टी में फिर बढ़ा तनाव…


लखनउ (जेएनएन). समाजवादी पार्टी अपने घरेलू संग्राम से आगे बढ़ ही नहीं पा रही है. एक पक्ष को साधने का प्रयास होते ही दूसरा बगावती हो रहा है. अब अखिलेश समर्थक दो एमएलसी, एक विधायक, सफाई आयोग के अध्यक्ष समेत युवा बिग्रेड 33 सदस्यों ने 5 नवंबर को होने वाले रजत जयंती समारोह से दूर रहने का ऐलान कर संग्राम को नया मोड़ दिया है. इसलिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में भरोसा जताया है. लिहाजा यह है कि समाजवादी पार्टी में सब कुछ ठीक नहीं है.


12 सितंबर से सड़क पर आए समाजवादी परिवार का संग्राम में कूटनीतिक और संघर्ष का हर दिन नया रंग सामने आ रहा है. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पार्टी का चेहरा और बहुमत मिलने पर मुख्यमंत्री नियुक्त करने का मुखिया मुलायम सिंह यादव का संदेश सोमवार को उपाध्यक्ष किरनमय नंदा ने सुनाया तो मालूम हुआ कि चुनाव से पहले पटरी से उतरी समाजवादी पार्टी की गाड़ी जल्द रफ्तार पकड़ लेगी.

लेकिन मंगलवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के समर्थकों में शुमार युवा बिग्रेड के दो विधान परिषद् सदस्य (एमएलसी), एक विधायक समेत 33 युवकों ने पार्टी के सैन्य प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कर्नल सत्यवीर यादव के नेतृतव में जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट परिसर में बैठक कर पार्टी के रजत जयंती समारोह में भाग नहीं लेने का ऐलान कर दिया. समाजवादी पार्टी के इतिहास में यह भी पहला मौका है कि विधायक, दो एमएलसी पार्टी के किसी कार्यक्रम में शामिल न होने दें. इस बात का भी संकेत है कि अभी पार्टी में सब कुछ ठीक नहीं हुआ है.

रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with:

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *