अखिलेश ने सरकार ने MBBS और BDS के छात्रों की दी बड़ी सौगात


उत्तर प्रदेश की अखीलेश सरकार ने चिकित्सा शिक्षा में एक नया बदलाव किया है. जिसे जानने के बाद आप भी सरकार की सराहना करने पर मजबूर हों जाएंगे. साथ ही मेडिकल की तैयारी करने वाले तमाम छात्र भी मुख्यमंत्री अखलेश के गुनगान करते नहीं थकेंगे क्योंकि सरकार ने यूपी के प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों को मनमानी फीस लेने से रोकने के लिए एक क्रांतिकारी कदम उठाया है. जिसके ज़रिये अब प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों पूरी तरह से नकेल कसा जा सकेगा.


बता दें कि मुख्यमंत्री अखिलेश की अध्यक्षता में हुई सरकार की कैबिनेट बैठक में राज्य के तमाम प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों की सीटों के लिए फीस का निर्धारण किया गया है. सुत्रों की जानकारी के अनुसार 5400 MBBS और BDS सीटों में से आधी सीटें पर सरकारी रेट के हिसाब से फीस लिया जाएगा. इस फैसले के तहत सरकार द्वारा हर मेडिकल सीट की फीस 36 हजार रुपए तय की गई है.

इतना ही MBBS और BDS की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए एक खुशखबरी यह भी है कि यूपी सरकार ने चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन कदम उठाते हुए सभी मेडिकल सीटों की काउंसलिंग सरकारी स्तर से करवाने का भी ऐलान किया है. ताकि काउंसलिंग के नाम पर प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों छात्रों को परेशान या गुमराह ने किया जा सके. इस तरह से अखिलेश कैबिनेट में लिए गए उक्त निर्णयों के बाद यूपी प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों की फीस पर लगाम लगाने वाला देश का पहला राज्य बना गया है.






इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


साभार: प्रदेश18

Tagged with: MBBS and BDS student revolutionary step

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *