चुनाव में जीत के लिए अखिलेश ने चली यही बड़ी चाल, जिसे जान विपक्षी दलों में मची हाहाकार


उत्तर प्रदेश में होने वाली 2017 विधान सभा चुनाव से पहले सपा सरकार ने एक बड़ा दाव खेल दिया है जिसको लेकर तमाम विपक्षी पार्टियों में हाहाकार मच गया है. आपको बता दें कि अखिलेश सरकार की यह योजना बीजेपी, कांग्रेस और बसपा पर अकेले भारी पड़ गई है क्योंकि प्रदेश में मुफ्त लैपटॉप और बेरोजगारी भत्ते देने के बाद सकरार फ्री स्मार्टफोन का भी वितरण करने वाली हैं. साथ ही सपा मुफ्त स्मार्टफोन की घोषणा करने वाली पहली पार्टी बन गई है.


मुख्यमंत्री के अखिलेश द्वारा उठाये गए इस बड़े कदम की जनता द्वारा काफी सराहना की जा रहा है. साथ ही रजनीति के कई जानकार यह भी बता रहें है कि सीएम के निर्देश पर शुरू हो रही यह योजना विधानसभा चुनाव में सपा के लिए गेम चेंजर की भूमिका अदा कर सकती है. सपा से जुड़े सूत्रों के मुताबिक फ्री स्मार्टफोन के तहत मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सरकार के तरफ से पांच सूत्रीय एजेंडा तैयार किया है.

सपा सरकार का यह एजेंडा होगा: ‘गरीब और अमीर के बीच डिजिटल भेदभाव खत्म करना’, ‘उत्तर प्रदेश में डिजिटल क्रांति के तहत बड़ा कदम उठाना’, ‘स्मार्टफोन से सरकार और आम आदमी की दूरी को कम करना’ साथ ही इस एजेंडे के अंतर्गत अखिलेश सरकार का यह भी कहना हैं कि हम स्मार्ट उत्तर प्रदेश बनाना चाहते हैं और इसके ज़रिये हम किसान गरीब और युवा को इम्पॉवर्ड करेंगे.

रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.