बड़ा खुलासा: गरीबों की सपा सरकार के ये सभी मंत्री हैं करोड़पति, अखिलेश भी हैं इस लिस्ट में शामिल


अखिलेश सरकार के मंत्रियों को लेकर बड़ा खुलासा यह हुआ है कि यूपी में समाजवादी पार्टी के कई मंत्री करोड़पति हैं. यह खुलासा उत्तर प्रदेश इलेक्शन वाच और एसोसिएशन फार डेमोक्रेटिक रिफार्म्स ने की हैं. एसोसिएश के मुताबिक सपा सरकार के 55 मंत्रियों में से 40 मंत्री करोड़पति हैं. इस मंत्रियों की औसत संपत्ति 2.33 करोड़ रुपये है. एसोसिएशन की जानकारी के अनुसार अखिलेश सरकार के कुल 73 फीसदी मंत्री करोड़पतियों की श्रेणी में हैं.


इन मंत्रियों में सबसे ऊपर गाजीपुर विधायक विजय कुमार मिश्र का नाम हैं. जिन्होंने 2012 के विधानसभा चुनाव के दौरान शपथपत्र में अपनी सम्पत्ति 9.51 करोड़ घोषित की थी. इसके बाद का नंबर हैं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का जिन्होंने शपथपत्र में अपनी कुल सम्पति 8.84 करोड़ घोषित की थी. जबकि तीसरे नंबर के अमीर मंत्री हैं नितिन अग्रवाल, जिन्होंने 2012 के चुनाव में शपथपत्र में कुल संपत्ति 7.85 करोड़ रुपये घोषित की थी. जबकि मंत्री और अयोध्या से विधायक तेज नारायण सबसे कम अमीर मंत्री माने जाने जा रही हैं क्योंकि इन्होंने वर्ष 2012 के चुनाव में अपनी कुल सम्पत्ति 66, 612 रुपये घोषित की थी.

अगर हम वार्षिक आय की बात करे तो आयकर विवरण में सबसे ज्यादा वार्षिक आय मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने घोषित की है. उन्होंने अपनी और पत्नी डिंपल यादव के आय को मिलाकर वित्तीय वर्ष 2010-11 में अपनी कुल आय की आयकर रिटर्न में 21 करोड़ 42 लाख 903 रूपये घोषित की थी. इसके आलवा यह भी सामने आया है मुख्यमंत्री अखिलेश के आलवा भी उनकी सरकार ने काफी पढ़े लिखे मंत्री हैं. उनकी सरकार में 55 में से 45 स्नातक मंत्री हैं. साथ ही इन 55 में से 28 मंत्रियों ने अपने ऊपर आपराधिक मामले भी घोषित किये हैं.

रिलेटेड न्यूज़:

  • अखिलेश सरकार ने 21 लाख राज्य कर्मियों के वेतन को लेकर किया बड़ा फैसला
  • इस बड़े मामले में कोताही को लेकर हाईकोर्ट ने लगाई अखिलेश सरकार को फटकार, कहा अफसरों पर नहीं भरोसा
  • चुनाव आते ही वरुण गाँधी को आई अपने संसदीय क्षेत्र की याद, एकाएक दे दिए कई तोहफे

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: 40 Millionaire minister

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *