500-1000 के नोट बंद होने पर मोदी के इस मंत्री ने लोगों की परेशानीयों को बताया ‘बेबुनियाद’


दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पुरे भारत में 500-1000 के नोट बंद करने के ऐलान के बाद. देश कई राज्यों में अफरातफरी का माहौल हैं. लोगों को आज कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. भले ही इस मोदी सरकार के इस फैसले से कालाधन पर रोक लगेगी. लेकिन अचानक किए गये इस घोषणा ke बाद से लोगों सनसनी फैल गयी हैं. यात्रियों, रोगियों छात्रों को भी काफी परेशान होने पड़ा रहा है. पेट्रोल पम्प और दवाओं के दुकानों पर मंगलवार के रात से लम्बी कतारे लगी हुई हैं.


कहीं कहीं तो पेट्रोल दिया ही नहीं जा रहा है. जबकि कुछ जगह में नोंकझोंक की भी खबरें सामने आई हैं. इस बीच देश के वित्तमंत्री अरुण जेटली ने एक बड़ा बयान दिया है. जिसे जानकर परेशान जनता आहत हो सकती हैं. उन्होंने एक निजी चैनल पर दिए इंटरव्यू में यह कहा कि घर में रखे नोट को बैंक में जाकर बदल सकते हैं. ईमानदारी से जीने वाले सरकार के इस फैसले से लोग खुश हैं. साथ ही उन्होंने लोगों को कैश की जगह चेक का इस्तेमाल करने की सलाह भी दी है.

जबकि उन्होंने लोगों की तकलीफ की बात को बेबुनियाद करार दिया है और कहा कि बड़़ा फैसला अचानक ही लेना पड़ता है. जो कि मौजूदा वक्त के लिए सही बयान साबित नहीं हो सकता है. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि करेंसी जारी करने या इस मामले की पूरी प्रकिया को गोपनीय रखना पड़ता है. फिलहाल गोपनीय तरीके से नई करेंसी छप रही है. आपको बता दें कि 9 व 10 नवम्बर को बैंक और एटीएम भी बंद रहेगे. इसके बाद सभी लोग 11 नवम्बर से बैंक और डाकघरों में जाकर अपने पुराने और नए नोट को बदल सकेंगे.

रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


साभार:प्रदेश18

Tagged with: aurn jaitley pm narednra modi

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *