कांग्रेस और सपा के गठबंधन की खबरे सुन इन छः दलों भी आपस में किया गठजोड़


लखनऊ: यूपी में होने वाली विधानसभा चुनाव से पहले जहां समाजवादी पार्टी और हाल ही में केंद्र की सत्ता से हटने वाली कांग्रेस पार्टी आपस में गठबंधन करने की कवायद में लग हुई हैं. तो इस चर्चा को सुनते ही वामपंथी विचारधारा के करीब आधा दर्जन पार्टियों ने आपस में गठजोड़ कर चुनाव के लिए अपनी कमर कस ली हैं. बताया जा रहा है कि आज ये सभी दल आपस में मिलकर राजधानी में एक बड़ी रैली निकाल रही है.


बुधवार को आयोजित वामपंथीयों की इस रैली में भाकपा(माक्र्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी, भाकपा के राष्ट्रीय सचिव डी.राजा व भाकपा (माले) के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य सहित वामपंथी विचारधारा वाली पार्टियों के कई बड़े नेता शामिल हुए हैं. इस मामले में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव डॉ.गिरीश ने यह जानकारी दी हैं कि प्रदेश से भाजपा, बसपा व सपा के गठबंधन के खिलाफ सभी वामपंथी दल एक साथ इक्कठा होने जा रहे हैं. ऊनके मुताबिक गठबंधन करने एक के बाद वामपंथी दल प्रदेश की 200 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों को खड़ा कर सकते हैं.

डॉ.गिरीश ने यह भी जानकारी दी है कि रैली के बाद बहुत जल्द उनके पार्टी प्रत्याशियों की सूचि घोषित कर सकती हैं और रणनीति भी बना शक्ति हैं. वामपंथीयों के राजनीतिक मुद्दे को लेकर उन्होंने यह बाताया कि सांप्रदायिक शक्तियों को चुनौती देना, महंगाई व भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, अशिक्षा, महिलाओं-दलितों व वंचितों के उत्पीडऩ, कानून व्यवस्था व राजनीतिक अराजकता उनका यूपी विधानसभा चुनाव का मुद्दा होगा. इसके साथ ही आज लखनऊ में होने वाली रैली में भी इन मुद्दों को उजागर किया जाएगा.

रिलेटेड न्यूज़:

  • बुलंदशहर गैंगरेप मामले में आजम की बढ़ सकती है मुश्किलें, सुप्रीम कोर्ट ने लिया यह बड़ा फैसला!
  • पूर्व सीएम के बंगले पर SC सख्त, अखिलेश सरकार से माँगा जवाब
  • सीएम अखिलेश ने फिर पेश की बड़े दिल वाले होने की मिसाल, इन बच्चों को दी आज की दौड़ की यह कीमती चीज

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: alliance samajvadi party and congress six communist party

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *