यदि सेक्स में लेना चाहते हैं ज्यादा मजे तो रात को करें यह काम!


आज अधिकतर लोगों को सेक्स में मजे न आने की शिकायत रहती हैं. लेकिन उन लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं क्योंकि इस शिकायत को दूर करने का तरीका को ढूंढ लिया गया है. आपको बता दें कि जो लोग सेक्स से बोर हो जाते हैं या उन्हें मजा नहीं आता हैं तो वो तेज आवाज में गाने सुनने के साथ बेहतर और देर तक सेक्स कर सकते हैं. यह बात एक शोध में पता चला है. यह शोध ऑडियो हार्डवेयर कंपनी सोनोस और एपल म्युजिक द्वारा किया गया हैं. यह शोध के लिए दुनिया भर के 30 परिवारों 109 लोगों पर किया गया था.


इस शोध में परिवारों को पहला सप्ताह में कम आवाज में संगीत सुनने को दिया गया. जबकि दुसरे सप्ताह को इन सभी परिवारों ने तेज आवाज के संगीत के साथ बिताया. बताया जा गया है कि इस दौरान 44,000 घंटों तक कुल 8,124 गाने बजाए गए थे. जानकारो ने बताया कि पहले हफ्ते के मुकाबले में दुसरे हफ्ते में परिवारों में एक-दूसरे से ज्यादा संवाद, डांस, हंसी मजाक हुआ.

साथ ही इन जोड़ो ने पहले के मुकाबले 67 फीसदी ज्यादा सेक्स भी किया और संतुष्ट हुए. बताया जाता है कि तेज संगीत सुनने से दिमाग में न्यूरोट्रांसमीटर डोपामाइन का स्त्राव बढ़ाता है, जो लोगों को संतुष्टि का सुखद अहसास कराता हैं. साथ ही संगीत सुनने से न्यूरोट्रांसमीटर ऑक्सीटोन भी बाहर आता है जो लव हर्मोन के नाम से जाना जाता है.

इस मामले में न्यूरोसाइंटिस्ट डेनियल जे लेविटिन जो कि शोध में प्रक्रिया में शामिल थे, उन्होंने बताया कि दुनिया के अधिक से अधिक जगहों पर मानव इतिहास संगीत बनाना सांस लेने या चलने-फिरने जैसी प्राकृतिक गतिविधि है और हर कोई इसमें शामिल हो सकता हैं. इसके साथ ही इस शोध को ‘दिस इज योर ब्रेन ऑन म्यूजिक: द साइंस ऑफ ह्यूमन ऑबसेसन’ नामक एक किताब को लिखने वाले संगीतकार लेविटिन ने भी माना हैं. लेविटन 20 सालों से यह अध्ययन करते आ रहे हैं कि लोगों के सेक्स लाइफ और उनके जिंदगी पर संगीत का कितना प्रभाव पड़ता है.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: this work better relation