इन बड़े कारणों से लाखों मर्द हो रहे हैं नपुंसक, जान कर हैरान रह जाएंगे आप


आज कल पुरुषों में नपुंसकता बहुत ही तेजी से बढ़ता जा रहा हैं. इस वजह से उनका दांपत्य जीवन काफी प्रभावित हो जाता हैं. कईयों की हालत ऐसी हैं कि वो अपनी पत्नीयों से सही से आंख भी नहीं मिला पाते हैं. उनकी इसी कमजोरी का फायदा दुसरे लोग उठाते हैं. कई बार तो अपने पति के सेक्स कमजोरी के कारण पत्नी का ध्यान किसी दुरे मर्द के तरफ जाने लग जाता हैं. जो किसी भी पति के ले लिये बहुत शोकिंग बात होगी. जान कर हैरानी होगी कि मर्दों में नपुंसकता पनपने का सबसे बड़ा कारण हैं उनकी जीवन में इस्तमाल होने वाली सुखा सुविधा हैं और उनकी कुछ हरकते हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में:


-इस दौर में मोबाइल और लैपटॉप हर किसी का खास बन गया हैं. इतना खास की लोगों इसे अपने विस्तर पर और टॉयलेट में भी साथ लेकर चले जाते हैं. लेकिन पुरुषों को इससे थोड़ा परहेज करना चाहिए क्योंकि मोबाइल और लैपटॉप से निकलने वाले रेडिएशन का भी स्पर्म काउंट पर बुरा असर पड़ता है. यह स्थिति और भी भयाभह हो जाती हैं जब लैपटॉप को गोद में रख कर काम किया जाता है.

– अक्सर देखा जाता हैं कि सुबह या थोड़ी ठंडी में में नहाने के लिए लोग गर्म पानी का इस्तमाल करते हैं. लेकिन कई लोगों को यह बात नहीं मालूम कि भले ही गर्म पानी से नहाने में शरीर को थोड़ा आराम मिला जाता हैं पर यह पुरषों की मर्दानगी पर बहुत ही बुरा असर डालता हैं. गर्म पानी से नहाने से टेस्टिकल्स का तापमान बढ़ जाता जिसके कारण स्पर्म काउंट घट जाती हैं. साथ ही स्पर्म पतला भी होने लगता हैं.

– इसके साथ ही बहुत टाइट अन्दर ग्रामेंट्स पहनने से टेस्टिकल्स में गर्मी बढ़ने लगती हैं और इससे मर्दों की वीर्य बूरी तरह से प्रभावित होने लगती है इसलिए सेक्सोलौजिस्ट ब्रीफ के बजाए बॉक्सर पहनने की सलाह देते हैं.

– पुरसों को सोया से बनीं कोई भी चीज नहीं खानी चाहिए इसमें ईसोफ्लेवोन्स होते हैं, जो स्पर्म की गुणवत्ता को डैमेज कर देते हैं.

– अगर कोई भी पुरुष लेटे-लेते टीवी देखते रहते हैं तो उन्हें जितनी जल्दी हो सके इस बूरी आदत को छोड़ना होगा क्योंकि ऐसा करने से आदमी मोटा होने लगता हैं और मोटापे से भी स्पर्म काउंट घटने लगता हैं. हाँ यदि पुरुष चाहे तो टीवी देखने के बजाए नियमित कसरत कर सकते हैं. कसरत करने से योन क्षमता का विकास होता हैं.

– इन सबके अलावा शराब, सिगरेट पिने और तबाकू के सेवन से भी पौरुष शक्ति पर बुरा असर पड़ता है. इनके सेवन से टेस्टॉसटेरॉन की मात्रा कम होती. जबकि तंबाकू न सिर्फ स्पर्म काउंट में कमी लाता है बल्कि ये किसी भी मर्द को पूरी थर से नपुंसकत बना देता है.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article यूपी के डीजीपी ने पुलिस अफसरों से की बड़ी अपील, कहा इस सुपरस्टार की जरूर देखें यह फिल्म

Next Article » इन आम वजहों से काफी तेजी नष्ट हो रही है पुरषों की यौन क्षमता

Tagged with: from seven big cause man losing man power

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *