ए-4 साइज के प्रिंटआउट पर अब नहीं होगा राशन का वितरण!


लखनऊ: अबतक हो रहे ए-4 साइज के प्रिंटआउट पर खाद्यान्न के वितरण पर रोक लग जाएगा क्योंकि सरकार बहुत जल्द ही योग्य परिवरों के ए-4 साइज के का कागज के जगह पर राशनकार्ड देने वाली हैं. ताकि उन्हें ए-4 साइज कागज को रखरखाव में कोई दिक्कत नहीं हो. बताया जा रहा है कि करीब नौ महीने से इस तरह की व्यवस्था चल रही है. जिसके कारण राशन लेने वाले परिवारों को काफी मुस्किलों का समाना करना पड़ता था.


कई बार तो ए-4 साइज के प्रिंटआउट पानी से गीला और बार-बार मोड़ने फट भी जाता था. लेकिन अब इस समस्या से निजाद पाने के लिए कर्मचारी कल्याण निगम ने 20 अक्टूबर तक प्रदेश के प्रत्येक पात्र परिवार के लिए राशन कार्ड बनाने का फैसला कर लिया हैं. इस जानकारी की पुष्टि निगम के प्रबंध निदेशक श्रीप्रकाश गुप्ता द्वारा की गई है. उनके मुताबिक राशनकार्ड के निर्धारित समय सीमा भीतर ही बनाकर वितरित कर दिया जाएगा.

प्रबंध निदेशक निदेशक के ने यह भी जानकारी दी हैं कि सरकारी राशन लेने वाले पात्र परिवारों की संख्या भी प्रदेश में बढ़ कर 3.32 करोड़ तक पहुँच गयी हैं. ऐसे में ए-4 साइज के प्रिंटआउट का पेज पर वितरण का ब्यौरा दर्ज करने काफी दिक्कत आने लगी हैं.

इसके अलावा खाद्य एवं रसद विभाग के अधिकारियों का यह कहना है कि पात्र परिवारों में से 40 फीसद के राशन कार्ड तैयार हो चुकें हैं लेकिन इसका पेज कमजोर हैं इसलिए इसे नहीं बांटा गया है. हालंकि राशन कार्डों पर प्लास्टिक कवर चढ़ाने के लिए सरकार द्वारा 12 करोड़ रुपये स्वीकृत किये गए हैं. इसलिए सभी राशन कार्डों की छपाई करके और जल्द ही उनपर प्लास्टिक कवर चढ़ाकर वितरित कर दिया जाएगा.


रिलेटेड न्यूज़:

  • दो विधायकों के साथ इस पूर्व BSP MLA ने भी बीजेपी को कर लिया ज्वाइन
  • इस बड़ी गलती के कारण यूपी के इन नौ पुलिस अधिकारियों को कर दिया गया निलंबित!
  • बड़ी खबर: बसपा मुखिया मायवती को चुनाव के पहले फिर लगा जोर का झटका

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: 30 october a-4 size card rashan card

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *