अखिलेश के विकास के सच ने खोल दिया सारा पोल


अमेठी.असगर नकी. देश में विकास की बयार बहाने का दावा कर रहे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के दावों की पोल तो उनके सरकारी तंत्र ने खोल रखा है. सरकार होमगार्ड, लेखपाल, आंगनबाड़ी, आशाएं और अब पशु मित्र सरकार की दोहरी नीति की कार्यशैली के बाद मुखर हो रहे हैं. इसमें पशु मित्र को छोड़ सीएम ने सभी को झुनझुने पकड़ा कर मना लिया है.


इसी क्रम में आज मुसाफिरखाना में उत्तर प्रदेश पैराबेटनरी वर्कर संघ के जिला अध्यक्ष संजय कुमार श्रीवास्तव व ब्लाक अध्यक्ष संदीप सिंह की अध्यक्षता में एफ.एम.डी.सी. पी. ने कार्य बहिष्कार कर मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी मुसाफिरखाना को सौपा है.

सनद रहे कि दशकों से पशु मित्र पशु पालन विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा कराये जा रहे रोग प्रति रोधक टीकाकरण कार्य को उच्च अधिकारीयों की देखरेख में करते चले आ रहे है. फिर भी सरकार व विभाग की उपेक्षा के शिकार हो रहे है. हर तिमाही 3 से 4 करोड़ पशुओं को सरकार की ओर से विभिन्न प्रकार का टीकाकरण कराया जाता है. वही एफएमडीसीपी तृतीय चरण के 6 माह पूरे होने के बाद भी पैराबेटो को अभी तक कोई भी भूगतान नही हुआ है. इस बाबत जब मुख्य पशु अधिकारी ने गोल-मोल जवाब देकर बजट न होने का रोना रोया.

इस स्थित में पैराबेटो ने मुख्यमंत्री को सम्बोधित 6 सूत्रीय ज्ञापन मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ0 राम औतार को दिया. जिसमे नियमावली में संशोधन किये जानें की मांग के साथ प्रत्येक टीकाकरण का मानदेय, सामाजिक सुरक्षा, बचत खाते में भुगतान, कृत्रिम गर्भदान पर एक सौ रुपये पर इनसेटिव दिए जाने की माँग की मांग किया है.


रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article 7 अक्टूबर से पहले करवा ले अपने बैंक के सभी काम क्यूंकि...

Next Article » पाकिस्तान आर्मी की 5 बटालियन बढ रही LOC की तरफ

Tagged with: amethi news chief minister chief minister akhilesh yadav FMDCP UTTAR PRADESH

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *