सपा में फिर बढ़ी रार, इन नेताओं को लेकर दो खेमों में बंटा गया मुलायम कुनबा!


समाजवादी पार्टी में अभी चाचा और भतीजे की लड़ाई पूरी तरह सुलझी भी नहीं थी कि अब और एक बार फिर सपा में फुट की खबरे सामने आने लगी हैं. कहा जा रहा है कि इस बार मुलायम कुनबा राज्यसभा में नए नेता की नियुक्ति को लेकर में दो भागों में बंटता नजर आ रहा है. राज्यसभा में सदस्य रामगोपाल यादव को पार्टी से निकालने बाद सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव उच्च सदन में बेनी प्रसाद वर्मा को नेता बनाना चाह रहे हैं. लेकिन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव नरेश अग्रवाल को सपा के तरफ से उच्च सदन में नेता बनाना चाहते हैं.


पार्टी सूत्रों से जुड़े सूत्रों से मिली खबर की मुताबिक सपा के तरफ राज्यसभा में वरिष्ठतम प्रतिनिधि रेवती रमण का स्वास्थ्य लगातार गिरता जा रहा है. जिसे देखते हुए सपा मुखिया बेनी प्रसाद वर्मा बेनी प्रसाद वर्मा को उच्चसदन में पार्टी का नेता बनान चाह रहे हैं. बताया जा रहा है कि कुछ वर्षों पहले बेनी प्रसाद वर्मा ने सपा छोड़े दी थी. कहा जाता है कि इनके और मुलायम के बीच किसी बात को लेकर मतभेद हो गई थी. हालांकि बेनी ने फिर 2016 में सपा को ज्वाइन कर लिया. जिसके बाद सपा ने इन्हें राज्यसभा भेजा दिया.

पार्टी नेताओं की माने तो नरेश अग्रवाल सपा के अच्छे वक्ता में से एक हैं और राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव के बाद इन्ही का स्थान आता हैं. यही वजह है मुख्यमंत्री अखिलेश नरेश अग्रवाल का पक्ष ले रहे हैं. साथ ही नरेश अग्रवाल भी रामगोपाल के तरह ही अखिलेश को अगले चुनाव में पार्टी के तरफ से सीएम घोषित करने के समर्थन में थे. इसके अलावा यह भी सुनने को मिला है कि हाल ही में राज्यसभा गए अमर सिंह और मुलायम, अग्रवाल के साथ रामगोपाल के करीब होने कारण सहज नहीं हैं.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with:

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *