आखिर सपा ने हासिल कर ही लिया ईवीएम में छेड़छाड़ का पुख्ता सबूत, पार्टी के इस बड़े नेता ने किया दावा!


लखनऊ: यूपी चुनाव में मिली हार के बाद अब सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने दावा करते हुए यह कहा कि EVM में छेड़छाड़ की गई है. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा है कि बैलेट पेपरों में हम जीते हैं लेकिन ईवीएम में पिछड़े हैं. नरेश ने उत्तम ने कहा है कि सपा के पास ईवीएम छेड़छाड़ के पुख्ता सबूत है. उन्होंने कहा है कि सपा 16 मार्च को के बैठक करेगी इसके बाद evm के मुद्दे पर संघर्ष करेगी. क्योंकि सपा का इतिहास संघर्ष वाला है.

आपको यह बता दें कि इससे पहले बड़ी जीत मिलने के पाने वाली बीजेपी पर ईवीएम में किसी खास सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल क‍िए जाने का आरोप लगने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष अखिलेश यादव बड़ा कदम उठाया. उन्होंने बैलट पेपर का रिकॉर्ड अपने पास मंगा लिया.

इस मामले में सपा से जुड़े सूत्रों ने कहा, “बीजेपी को बड़े पैमाने पर 325 सीटें मिली हैं, तो इसमें ईवीएम में गड़बड़ी ही जिम्मेदार है. बैलट पेपर से एक ट्रेंड मालूम होता है, जिसमें सपा को 70% से ज्यादा वोट मिल रहे हैं. हरदोई की सवायदपुर में बैलट पेपर से मिले वोटों में सपा को 381, बसपा को 260 और बीजेपी के वोटों की संख्या 182 है. हरदोई प्राॅपर में सपा को 858, बसपा को 715 और बीजेपी को 370 वोट मिले हैं, बिलग्राम में भी यही स्थिति है. वहीं, सांडी में कांग्रेस को 400, बीएसपी को 243 और बीजेपी को 150 वोट मिले हैं.”

उन्होंने यह भी बताया, “अब इन बैलट पेपर वोट्स को गिनें तो पूरी तरह से सपा पूर्ण बहुमत से भी आगे जा रही है. अभी तो ये कुछ ही सीटें हैं, हमने पूरे प्रदेश से बैलट पेपर वोटों को मंगाया है. हम उसका रिव्यू करने के बाद पूरे सबूतों और रिपोर्ट के साथ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे. ईवीएम में हुई गड़बड़ी की जांच सुप्रीम कोर्ट के जज की अगुआई में हो, इसके लिए अपनी बात कोर्ट में रखेंगे.”



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


साभार:etv

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *