इस जबरदस्त नुस्खे से बिना डाई किए सफ़ेद बाल हो जाएगा काला, आप यही कहेंगे पहले क्यों नहीं बताया…

लाइफस्टाइल:किसी भी व्यक्ति का हेयर उसके रूप में चार चाँद लगाने का काम करता है. आज बहुत सारे लोग अपने कम उम्र में ही सफ़ेद बाल हो जाने से परेशान है. अपने बालो को काला करने के लिए ना जाने लोग क्या क्या उपाय करतें है. तो चलिए आज आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहें है जो आपके सफ़ेद बालो को काला तो करेगी ही साथ ही साथ आपके बालों की चमक इससे काफी ज्यादा बढ़ जाएगी. अगर आपके बाल गिर रहें है तो गिरना रुक जाएगी व Dandruf( रुषी) की समस्या से भी निजात पा सकतें हैं.

ऐसे बनाये इस घरेलु नुस्खे को सबसे पहले दो चमच्च कलौंजी, दो चमच्च मेथी दाना, और दो चमच्च तील को एक मिक्सी में डालकर बहुत अच्छे से पिस लीजिये. इसे जब तक पिसना है तब तक की ये बारीक़ और एकदम महीन न हो जाये

अब आप एक कांच का बोतल ले ध्यान रहे की वो बोतल कांच का ही हो.और आपने जो पाउडर कलौंजी, मेथी और तील का बनाया है. उसे इस बोतल में डाल लें. अब आपको इसमें दो चमच्च अरंडी का तेल डालें और इनसबो चीजों को अच्छे से मिला लें बाकि को नारियल के 150 ML से भर दें. इसके बाद दो चमच्च आंवला का पाउडर डालकर पुरे मिक्सचर को अच्छे से मिला लें.

अब इस बने नुस्खे को अपने छत पर कम से कम 7 दिनों तक लगातार इसे धुप में रखना है. आप ऐसा भी कर सकते हैं आप इस मिक्सचर में अपने बालकनी जहाँ धुप आती हो सुबह में रख दें और शाम हटा ले ऐसा 7 दिनों तक करना है.

इसे यूज़ करने के लिए एक बड़े बर्तन में थोड़ा गरम पानी लेकर उस तेल वाले छोटे से बर्तन को बड़े वाले बर्तन में रखें ताकि ये तेल थोडा गुन गुना हो जाये, ध्यान दें की इसे आपको डायरेक्टली गर्म नहीं करना है.जब ये थोडा गुनगुना हो जाये तो इसे अपने बालो में मसाज करें उसके बाद एक गर्म टॉवल को अपने सर के बालो पर रखें इसके 2 घंटे बाद अपने बालों को धो सकतें है.

इस नुस्खे से कुछ ही दिनों में आपके बाल बहुत घने लम्बे और काले हो जायेंगे
यह भी पढ़ें:

बिना पेट्रोल चलेगी 200 Km तक ये बाइक, किमत इतनी सस्ती की हर कोई खरीद ले…

“Marona Tanner” की ये 15 सबसे हॉट फोटोज आपको एकदम पागल बना देगी…

लड़कियों की ये 10 पागलपंती भरी तस्वीरों को देखकर आप हैरानी में पड़ जाएंगे….


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: hair fall tips hair white tips health tips