यूपी के इन शहरों जमकर किया गया फिल्म पद्मावत का विरोध …

न्यूज़ डेस्क: संजय लीला भंसाली की बहुचर्चित फिल्म पद्मावत के खिलाफ प्रदेश के राजपूत संगठनों और करणी सेना का विरोध लगातार जारी है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद यह फिल्म पुरे देश में 25 जनवरी को रिलीज होनी है. वही करणी सेना के चीफ लोकेंद्र सिंह काल्वी ने कहा कि -इस फिल्म को हम देश में रिलीज नहीं होने देंगे. इस दौरान राजधानी लखनऊ के वेब सिनेमा में करणी सेना ने जमकर हंगामा व तोड़-फोड़ किया. हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने ने सिनेमा घर की सुरक्षा के लिए मेन गेट बंद कर दिया है. हंगामे के दौरान पुलिस और करणी सेना के लोगों के बीच भी झड़प हुई.

करणी सेना कार्यकर्ता और पुलिस के बीच हुई झड़प में एक कार्यकर्ता ने खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने का प्रयास किया. हालांकि पुलिस ने कार्यकर्ता को हिरासत में ले लिया है.फिल्म का विरोध करते हुए करणी सेना गोमतीनगर स्थित वेब सिनेमा के पहुंची. करणी सेना के प्रदर्शन को देखते फोर्स तैनात है और वेव मॉल का मेन गेट बंद किया गया है.

वही इस फिल्म का विरोध शामली जिले में भी देखने को मिला जहां राजपूत समाज ने दिल्ली-सहारनपुर हाईवे को जाम कर दिया. मामले की जानकारी मिलते ही सैकड़ों की संख्या में पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए हैं.

विरोध के क्रम में मथुरा जिले में भी फिल्म पद्मावत का विरोध देखने को मिला. मथुरा जिले में राजपूत संगठनों ने खुलेआम हथियार लहराते हुए आगजनी की और ट्रेन रोक दिया. साथ ही करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली-मुंबई ट्रैक को बुरी तरह से बाधित किया है. इन कार्यकर्ताओं ने भूतेस्वर स्टेशन के पास ट्रेन रोक दी है. वहीं, कार्यकर्ताओं ने फिल्म न दिखाने की चेतावनी दी है.

फिल्म पद्मावत के विरोध के क्रम में बीते मंगलवार देर रात हिन्दू संगठन के लोगों ने इलाहाबाद के कीडगंज इलाके के पायल सिनेमा हाल को निशाना बनाया और जमकर तोड़फोड़ की.

बता दे कि फिल्म पद्मावत पर राजस्थान में करणी सेना, बीजेपी लीडर्स और हिंदूवादी संगठनों ने इतिहास से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. राजपूत करणी सेना का मानना है कि ​इस फिल्म में रानी पद्मिनी और खिलजी के बीच सीन फिल्माए जाने से उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची है. फिल्म में रानी पद्मावती को भी घूमर डांस करते दिखाया गया है. जबकि राजपूत राजघरानों में रानियां घूमर नहीं करती थीं. वही दूसरी ओर भंसाली साफ कर चुके हैं कि ये ड्रीम सीक्वेंस फिल्म में है ही नहीं.

यह भी पढ़ें:


वैंकेया नायडू संग योगी करेंगे पहले ‘यूपी दिवस’ और ‘लखनऊ महोत्सव’ का आयोजन

पूर्व सपा सांसद को योगी के खिलाफ बोलना पड़ा महंगा, FIR दर्ज

ओपी सिंह ने कार्यभार संभालते ही सूबे में फिल्म पद्मावत के रिलीज़ पर कही यह बात


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: bhansali padmawat