OMG! ये है दुनिया के 6 सबसे अजीब टैक्स जहाँ पेशाब से लेकर सेक्स करने का देना पड़ता है टैक्स…

टैक्स का नाम सुनते ही दिमाग में क्या आता है शायद इससे एक प्रकार का डर लगता हो ऐसे अगर टैक्स की बात करें तो नार्मल सी बात है आपके मन में पैसा आता है मतलब की आप अगर कुछ पैसे कमाते है तो आपको उसमें भी टैक्स पेड करना है. अगर आप गाड़ी खरीदते है तो उसमें टैक्स पेड करना आज भारत में GST आ जाने से बहुत से क्षेत्रों में कुछ रियायत मिली तो कुछ में आपको भारी टैक्स भी पेड करना पड़ रहा है, खैर अगर मिलाजुलाकर देखा जाए तो अंत में आपको टैक्स आपके धन पर ही देना होता है, लेकिन आज आपको 9 ऐसे अजीब गरीब टैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे…

1. दाढ़ी पर टैक्स

आपको को ये बात शायद जानकर हैरानी हो सकती है कि इंग्लैंड के हैनरी VIII, उनकी बेटी एलिजाबेथ I और रूस के पीटर द ग्रेट ने लोगों के दाढ़ी रखने पर टैक्स लगाया था. तो दूसरी ओर विलियम III ने खिड़कियों पर टैक्स लगाया था. और हैरान करने वाली बात ये है कि पीटर द ग्रेट ने सोल टैक्स यानी आत्मा पर कर वसूलने की व्यवस्था की थी ये कर उनलोगों के लिए था जो यह यकीन करते थे कि उनके पास आत्मा जैसी कोई चीज है. अगर लोग इससे बचना चाहते थे तो अगर लोग आत्मा में विश्वास रखते थें,तो उनपर धर्म में आस्था न रखने का टैक्स लिया जाता था.

2. हार्ड लेबर

आपको बता दें कि इजिप्ट में मेहनत पर टैक्स लिया जाता था.

3. सेक्स पर टैक्स

जर्मनी में प्रॉस्टिट्यूशन लीगल है लेकिन शायद ये बात आपको हैरान कर देगी की आपको इसके लिए भी सर्कार टैक्स लेती है.

4. महिलाओं की ब्रेस्ट पर टैक्स

इस दुनिया के इतिहास में बहुत सी घटनाएँ हुई है उसमें से ब्रेस्ट टैक्स भी आता है दरअसल, टैक्स कलेक्टर्स ब्रेस्ट माप कर उसी के अनुसार टैक्स वसूलते थे, जिससे परेशान होकर एक युवती ने अपना ब्रेस्ट काटकर टैक्स कलेक्टर के हाथ में ही दे दिया था.

5. बैचलर पर टैक्स

अगर इतिहास के पन्नो को पलट कर देखा जाए तो राजाओं ने क्या क्या नहीं आम जनता पर जुल्म धाएं हैं उसमें से इसे एक कह सकते है जूलियस सीज़र ने इंग्लैंड में 1695 में, पीटर द ग्रेट ने बैचलर टैक्स को 1702 में लागू किया. सिर्फ सीजर ही नहीं बल्कि मुसोलिनी ने भी सन् 1924 में 21 वर्ष से लेकर 50 वर्ष की आयु के बीच अविवाहित पुरुषों पर बैचलर टैक्स लगाया. और तो और इन बैचलर्स को बिना कपड़ों के बाजार में अपना ही मजाक उड़ाते हुए घूमना पड़ता था.

6. यूरिन पर टैक्स

पब्लिक यूरिनल पर रोम के राजा वेस्पेशन ने टैक्स की व्यवस्था की थी इतना ही नहीं इंडस्ट्री में यूज के लिए यूरिन की सेल से पैसा भी कलेक्ट करने की व्यवस्था की गई थी. और ये बात किसी फिल्म के बाप बेटे
के किरदार से आपको कम नहीं लगेगी कि जब उनके बेटे टाइटस ने इस पॉलिसी पर सवाल उठाया तो वेस्पेशन ने अपने बेटे टाईटस के नाक पर एक सिक्का लगा दिया और उससे कहा, ‘Money doesn’t stink – पैसों से दुर्गंध नहीं आती.


यह भी पढ़ें:

बड़े मुनाफे के बाद रिलायंस जियो मार्केट में फिर से तहलका मचाने आ रही है, ये नयी सर्विस के साथ…

OMG! टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा की बहन इनसे भी हैं बेहद हॉट एवं ग्लैमरस, देखते ही हो जाएंगे आप इनके दिवाने

ये है बॉलीवुड के 12 सबसे हसीन बहनों की जोड़‍ियों, जिसे देख हर कोई हो जाता है दीवाना…

OMG! सिर्फ 11 साल की यह बच्ची अचानक हो गई प्रेग्नेंट, असलियत जब सामने आई तो हर कोई रह गया दंग…

फेकू कोचिंग वालो की ये 9 सबसे मजेदार पम्प्लेट्स को देख हंस हंस कर हो जाएगा आपका हालत खराब…

अगर आपकी पत्नी में है ये 4 गुण तो आप बन सकते है बहुत बड़े आदमी…

OMG! बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने सरेआम कर की ऐसी हरकत, मचा सोशल मीडिया पर बवाल


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: these tax weired tax