सावधान: भिखारी को गलती से भी ना दें ये एक चीज, वरना हो जाएंगे आप तुरंत कंगाल…

आपके पास घर हो या ऑफिस या आप मंदिर जा रहें हो या मस्जिद या तो मार्केट आपके पास कोई ना कोई भिखारी भीख मागने आ जाता है. और आप बिना कुछ सोचे समजे उन्हें कुछ भी दे देते है. आप शायद ये भी नहीं सोचते होंगे की इससे आपको लाभ होंगा या कुछ नुकशान होंगा. तो आज हम आपको जिस एक वस्तु के बारे में बताने जा रहें हैं, अगर वह चीज़ अगर आप भिखारी को देंगे तो उससे आपको बड़ा नुकशान हो सकता है. यही नहीं बल्कि इससे आप कंगाल भी हो सकते है. इसलिए पको इस चीज़ के बारे में जानना बेहद जरूरी है. तो चलिए आपको बताते है उसके बारे में की आखिर वो वस्तु क्या है?

शास्त्रों में ऐसा कहा जाता है कि मदद उन्ही की करो जिसकी उन्हें शख्त जरुरत हो. अगर आप उन्हें छोटी छोटी बातो में भी आप अपनी हाथ आगे उनकी मदद को बढ़ाते हैं. तो आप उसे एक तरह से अपंग बना रहे हैं. भिखारी को आप कभी भी पैसे ना दे. क्यूंकि धन घर की लक्ष्मी होती है और अगर आप किसी को अपने घर की लक्ष्मी देंगे तो आपके पास कहा से लक्ष्मी रूकेंगी. अगर आप भिखारी को धन या पैसो से जुड़ी कोई भी चीज़ देंगे तो आपके घर में से लक्ष्मी जी चली जाएंगी और आप देखते ही देख ते कंगाल हो जाएंगे.

जिसके बाद आपको पैसों के मामले में मुश्किले आनी शुरू हो जाएंगी और आप हर रोज परेशानियों से भरे रहेंगे. आपको बता दे की आप कभी भी भिखारी को पैसे ना दे. अब ये बात आपके मन में आना लाजमी है कि अगर पैसे नहीं दें तो फिर क्या देना चाहिए. आप भिखारी को पैसों की जगह कुछ खाने को दे सकते है. जैसे की अनाज या ऐसा कुछ जिससे भिखारी को भूख में राहत हो सके. साथ ही साथ आप भिखारी को कपडे भी दे सकते है. इससे आपको भी पुण्य मिलेंगा और इसके साथ साथ भिखारी को भी लाभ होंगा. इसी लिए अगर आप भिखारी की मदद करना चाहते है तो आप भिखारी को कोई खाने की या फिर कपड़े देकर उनकी सहायता करे. जिससे आपका भी कुछ नुकशान ना हो और भिखारी का भी भला हो.

देखें विडियो:

यह भी पढ़ें:

वायरल: आप भी जानिए आखिर किस वजह से इस बेटी ने कराया अपने ही पिता को स्तनपान…

ये 10 सबसे सुन्दर एनीमल बेबी की तस्वीरें आपका दिल पिघला देगी, नहीं विश्वाश तो खुद खोलकर देख लीजिए.

अधिकतर महिलाओं ने माना की उनके शरीर ये 5 अंग होते हैं सबसे ज्यादा कामुक…

इस महिला ने अपने ही चेहरे पर लगाया खुद के मासिक पीरियड्स का खून, वजह है जानकर सन्न रह जाएंगे!

OMG! आ गया अब चार कैमरो वाला ये जबरदस्त फोन किमत इतनी सस्ती की रह जाएंगे दंग…
वायरल : इन 10 सबसे मजेदार डॉग्स के तस्वीरों को देखने के बाद आपका सारा थकान ख़त्म हो जाएगा…

अगर आप भी करते हैं सोते समय ये काम, तो हो जाएँ अभी तुरंत सतर्क नहीं तो पड़ेगा बहुत महंगा!

अगर हैं खांसी से परेशान तो अपने किचन में मौजूद खाएं ये एक चीज, मिनटों में इससे मिल जाएगी छुटकारा…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: arstplogy money tips vastu

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *