ये बुज़ुर्ग सड़कों पर भीख़ मांग कर कर रहा था गुजारा निकला करोड़पति बिज़नेसमैन,ऐसे हुई पहचान…

उत्तरप्रदेश:भारत के राज्य उतर प्रदेश के रायबरेली से एक हैरान कर देने वाला किस्सा सामने आया है. दरअसल, बात ऐसी है की भोजन की तलाश में भटकते हुए जिस बुज़ुर्ग को लोग भिखारी समझ रहे थे वो एक करोड़पति निकला, और ये बुजुर्ग कर्नाटक का करोड़पति बिज़नेसमैन निकाला. ख़बरों की माने तो 13 दिसंबर को एक बेहद बूढ़ा और लाचार व्यक्ति अपने पेट भरने के लिए खुद के खाने की तालाश में रालपुर स्थित सूर्य प्रबोध परमहंस इंटर कॉलेज अनगपुरम पहुंचा. इस बुज़ुर्ग की स्थित काफ़ी दयनीय थी.

जब सूर्य प्रबोध परमहंस इंटर कॉलेज स्कूल के संस्थापक स्वामी भास्कर स्वरुप जी की नज़र उस बूढ़े व्यक्ति पर जैसे ही पड़ी तो उनके अन्दर की इंसानियत से उस बुजुर्ग की हालत देखी नहीं गई और उन्होंने उसके लिए खाने-पीने का इंतजाम कराया. इसके साथ ही स्कूल के प्रबंधक “स्वामी भास्कर” ने बुज़ुर्ग के लंबे हो चुके बाल कटावा, उसे नहलाया-धुलाया और बुजुर्ग को नए कपड़े पहनने के लिए दिए. इस बात का खुलासा इस बुजिउर्ग के अधर कार्ड से हुआ जब बुज़ुर्ग के पुराने मैले कपड़े धुले जा रहे थे. तभी जो व्यक्ति उस बुजुर्ग के कपड़ों को धो रहा था उसे उसका आधार कार्ड, एफ़डी के कागज़ और एक चाभी मिली. एफ़डी की कीमत एक करोड़ 7 लाख रुपये बताई जा रही है.

जैसे इस बात की पुष्टि हुई स्कूल के कर्मचारियों ने इसकी सूचना स्वामी जी को दी. इस बुज़ुर्ग की पहचान तमिलनाडु के थिरुवनावली निवासी मुथैया नादर के रूप में की गई है. इसके बाद आधार पर दिए गए मोबाइल नबंर से बुज़ुर्ग के घरवालों को संपर्क किया गया. गीता ने बताया कि बीते जुलाई उसके पिता तीर्थयात्रा पर निकले थे. गीता मुथैया नादर की बेटी है. इसके बाद से ही वो लापता थे. इनके परिजनों को ऐसा लगा कि उन्हें किसी ने ज़हरीला खाना खिला दिया या फिर वो किसी गुट का शिकार हो होंगे. इस बात का पता चलते ही नादर के परिजन स्वामी जी को शुक्रिया अदा करते हुए नादर को हवाई जहाज से तमिलनाडु लेकर गएँ.

Source: IndiaTimes

देखें विडियो:


यह भी पढ़ें:

इन 12 पेड़ो ने किया गजब मजाक देखकर बोलेंगे वाह जनाब हंस हंस कर हो जायेगा आपका हालत खराब…

इन 12 सबसे मजेदार फोटोज को देखने के बाद आपका हँसते-हँसते हो जायेगा बुरा हाल…

इस जबरदस्त नुस्खे से बिना डाई किए सफ़ेद बाल हो जाएगा काला, आप यही कहेंगे पहले क्यों नहीं बताया…

बिना पेट्रोल चलेगी 200 Km तक ये बाइक, किमत इतनी सस्ती की हर कोई खरीद ले…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: crorepati begger tamilnadu crorepati utarpradesh news