चुनाव से पहले मायावती को लगे दो बड़े झटके, कांग्रेस को हुआ बड़ा फायदा!


यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बहुजन समाजवादी पार्टी की मुखिया मायावती को एक साथ दो बड़े झटके लगे हैं. साथ ही जहां बसपा को झटका लगा है, तो वहीं कांग्रेस को बड़ा फायदा हुआ है. आपको बता दें कि यूपी चुनाव से पहले बसपा के दो बड़े नेता पार्टी का दामन छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले दोनों नेता का नाम भरत पटेल और हरभजन सिंह दुआ के रूप में लगा है. भरत पटेल बसपा के पुराने नेताओं में से एक है.


जानकारों के मुताबिक भरत पटेल शाहजहांपुर बसपा मंडल के कोऑर्डिनेटर थे. जबकि हरभजन सिंह कटरा विधानसभा अध्यक्ष के पद पर कायम थे. आज इस दोनों नेताओं ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. इस बात की जानकारी भरत पटेल और हरभजन सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन में दी. इस मौके पर इन्होंने बसपा के बड़े नेताओं को अपने निशाने पर भी लिया. जबकि इस दोनों ने बसपा मुखिया पर भ्रमित होने का आरोप लगाया. इन्होंने कहा कि मायावती को बड़े नेताओं द्वारा मिस गाईड किया जा रहा है.

इसके अलावा इन दोनों के यह भी कहा कि बसपा में सच्चे नेताओं को महत्व नहीं दिया जाता है. वहां सिर्फ बङे नेताओं की चलती है. उनके मुताबिक बसपा की हालत काफी खराब हो गई है. यह पार्टी अब डूबती जा रही है. भरत पटेल के बारे में आपको यह भी बता दें कि वो बसपा से 12 वर्षों से जुड़े हुए थे. इस बार उन्हें कटरा विधानसभा से टिकट भी देना तय माना जा रहा था. लेकिन नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने उनकी जगह कटरा विधानसभा से राजीव कश्यप को टिकट दे दिया.

रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *