तीन लाख से कम आमदनी वाले परिवार के लिए बड़ी खुशखबरी, योगी सरकार उन्हें अब मुफ्त में…!

yogi-adityanath

file photo


उत्तर प्रदेश के गरीब और बेघर लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. क्योंकि योगी सरकार बहुत जल्द यहां के गरीब लोगों को मुफ्त में एक शानदार तोहफा देने जा रही हैं. जिसकी कीमत भले लाखों में हो लेकिन वो फिर भी अनमोल हैं. बता दें कि सरकार मुफ्त में निर्धन लोगों को मकान मुहैया कराने वाली है. इसके लिए आवास विभाग प्रस्ताव तैयार करने में भी लग गई है.

जानकारी के अनुसार सरकार के तरफ से जिन निर्धन लोगों को यह माकन दिया जाएगा. उनका पहले उनका पंजीकरण कराया जाएगा. कहा जा रहा है जिनलोगों की सालाना आय तीन लाख से कम होगी वो इस दायरे में आ सकते हैं. निर्धनों को दी जाने वाले मकानों को बनाने के लिए कई सरकारी विभागों की खाली जमीनों को इस्तमाल किया जाएगा. हालाँकि यह भी कहा जा रहा है कि जबक तक मुख्यमंत्री अपनी मुहर न लगा दें तबतक इस योजना की आधिकारिक घोषणा नहीं की जाएगी.

मालूम हो कि आवास विभाग की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री मंत्री ने इस बात पर चर्चा की थी. उन्होंने रोज कमाने और रोज खाने वालों का जिक्र करते हुए यह कहा था कि इन लोगों रात या तो खुले में गुजारनी पड़ती है या फिर झोपड़ी में, क्योंकि ये पैसों की कमी कारण अपना माकन नहीं बना सकते है. बैठक में सीएम ने गरीबों को मुफ्त में दिए जाने वाले आवास को लेकर जमीन और धन के बारे में भी बातचीत की.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: free home poor people

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *